होम / राज कुंद्रा अब ईडी की रडार पर, जानें राज कुंद्रा से जुड़ी अब तक की कंट्रोवर्सी!

राज कुंद्रा अब ईडी की रडार पर, जानें राज कुंद्रा से जुड़ी अब तक की कंट्रोवर्सी!

India News Desk • LAST UPDATED : May 19, 2022, 12:53 pm IST

इंडिया न्यूज़, Raj Kundra Pornography Case:
बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के बिजनेसमैंन पति राज कुंद्रा के मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। बता दें पॉर्न केस के बाद राज कुंद्रा के खिलाफ अब मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया है। ईडी ने राज कुंद्रा और 5 अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। राज कुंद्रा को पिछले साल जुलाई में गिरफ्तार किया गया था।

राजकुंद्रा के खिलाफ फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट के तहत यह मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ 2021 में पोर्नोग्राफी का मामला दर्ज किया था। उन्हें 19 जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद कुंद्रा के 60 दिन जेल में ही कटे थे। फिलहाल वे जमानत पर बाहर चल रहे हैं।

हॉटशॉट्स एप के जरिए अश्लील फिल्में शेयर करने का है आरोप

बता दें कि राज कुंद्रा पर पोनोग्रॉफी केस के तहत हॉटशॉट्स नाम के एप के जरिए अश्लील फिल्में शेयर करने का आरोप है। वहीं अपनी इन्हीं पोर्न फिल्मों की कमाई राज कुंद्रा की कंपनी में 13 अलग-अलग अकाउंट्स से भेजे गए हैं। ईडी की जांच के मुताबिक फरवरी 2019 में राज कुंद्रा ने आर्म्स प्राइम मीडिया लिमिटेड नाम की एक कंपनी बनाई थी।

इसके बाद हॉटशॉट्स एप को डेवलप किया गया। जिसके बाद इस एप को कुंद्रा ने ब्रिटेन की केनरिंन कंपनी को 25 हजार डालर में बेच दिया। बता दें कि इस कंपनी के सीईओ प्रदीप बख्शी राज कुंद्रा के जीजा हैं। हॉटशॉट्स एप के मेंटेनेंस के लिए केनरिंन और राज कुंद्रा की कंपनी विहान ने टाई अप था। इसी को लेकर अलग-अलग 13 बैंक अकाउंट्स में ट्रांजैक्शन हुआ, जिसे ईडी मनी लॉन्ड्रिंग से जोड़कर देख रही है।

राज कुंद्रा पर कई मॉडल्स ने लगाए थे आरोप

राज कुंद्रा पर कई मॉडल्स ने लगाए थे आरोप

पॉर्न फिल्म केस में राजकुंद्रा के अलावा 5 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। उन पर पॉर्न फिल्में बनाकर विभिन्न ऐप्स पर बेचने और प्रसारित करने का आरोप था। मॉडल और एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा ने भी तब राज कुंद्रा पर गंभीर आरोप लगाए थे।

राज कुंद्रा ने कथित तौर पर कई मॉडल्स और नए ऐक्टरों से फिल्मों में काम दिलवाने का वादा कर पॉर्न फिल्में बनाई थीं। बाद में जब मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच की तो पता चला कि पॉर्नोग्राफी के मामले में हॉटशॉट्स ऐप का भी इस्तेमाल किया गया था। इस ऐप पर मालिकाना हक यूके की एक कंपनी का बताया गया, पर इसे राज कुंद्रा की कंपनी वियान इस्तेमाल कर रही थी।

काम दिलाने के बहाने शूट किए जाते थे न्यूड क्लिप्स

जुलाई 2021 में राज कुंद्रा के नाम पोर्नग्रॉफी केस में आया था। बता दें कि मुंबई पुलिस ने पांच ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया था, जो फिल्म और वेब सीरीज में काम दिलाने के बहाने लोगों से ठगी करते थे। कई मॉडल्स और एक्टर को फिल्मों में रोल दिलाने का झांसा देकर उनसे पोर्न फिल्मे बनवाई गई थीं।

ऐसे में इन फिल्मों की शूटिंग किराए के बंगले या अपार्टमेंट में पूरी फिल्म शूट की जाती थी। आरोपी अभिनेत्रियों को बुलाते और उन्हें न्यूड सीन देने को भी कहा जाता। जब कोई इससे इनकार करती तो कथित तौर पर अलग-अलग तरीके से धमकाया जाता था। इसके बाद इसी न्यूड क्लिप को एक एप पर अपलोड कर दिया जाता था। इसी केस में राज कुंद्रा की भी गिरफ्तारी हुई।

इन धाराओं में हैं राज कुंद्रा पर केस दर्ज

आपको बता दें कि राज कुंद्रा पर अब तक कई धाराओं के तहत केस दज है। जिसमें आईपीसी धारा 292, 296 अश्लील सामग्री बनाना और बेचना धारा 420 के तहत विश्वासघात, धोखा। सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67, 67 (ए) के तहत इलेक्ट्रॉनिक रूप में अश्लील सामग्री डालना और प्रसारित करना। महिलाओं का अविवेकपूर्ण प्रतिनिधित्व निषेध अधिनियम, धारा 2 (जी) 3, 4, 6, 7 महिलाओं से संबंधित अश्लील फिल्म बनाना, बेचना और प्रसारित करना। इन सभी धाराओं में कुंद्रा को गिरफ्तार किया गया था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.