होम / Rahul Roy Birthday पहली फिल्म आशिकी से बन गए थे सुपरहीरो

Rahul Roy Birthday पहली फिल्म आशिकी से बन गए थे सुपरहीरो

Prachi • LAST UPDATED : February 9, 2022, 12:57 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Rahul Roy Birthday: 90 के दशक में फिल्म आशिकी के सॉन्ग आज भी दर्शकों के जेहन में ताजा है। दरअसल यह फिल्म उस समय ब्लाक बस्टर साबित हुई थी। बता दें कि इस फिल्म से डेब्यू करने वाले राहुल रॉय (Rahul Roy) आज 54 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 9 फरवरी, 1968 को कोलकाता में हुआ था।

वैसे, राहुल जो पहली ही फिल्म से स्टार बने थे, अपना स्टारडम संभालने में कामयाब नहीं रहे। यूं तो उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन आशिकी के अलावा उनकी कोई भी फिल्म बॉक्सआॅफिस पर सफल नहीं हो पाई। आशिकी में राहुल रॉय के साथ अनु अग्रवाल ने डेब्यू किया था। ये फिल्म एक दो नहीं बल्कि 6 महीने हाउसफुल चली थी। राहुल की फिल्म जिस तरह से सुपर-डुपर हिट हुई थी, उसे देखते हुए तो फिल्मों की लाइन लग जानी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस फिल्म के बाद वे 8 महीने तक खाली बैठे रहे।

राहुल रॉय की 25 फिल्में बुरी तरह पिट गई और उनपर फ्लॉप एक्टर का ठप्पा लग गया। हालांकि कुछ फिल्में ठीकठाक चली भी। महेश भट्ट की जुनून में उन्हें लवरबॉय नहीं बल्कि निगेटिव रोल मिला। राहुल की एक्टिंग पसंद की गई लेकिन करियर ग्राफ आगे बढ़ाने में मददगार साबित नहीं हुई। राहुल रॉय ने फिर तेरी कहानी याद आई, सपने साजन के, प्यार का साया, जानम, गुमराह, मझधार, नसीब, सयोनी, नॉटी ब्वॉय, मेरी आशिकी, एलान, धर्म कर्म, हंसते खेलते, फिर तौबा तौबा, बारिश, गेम, पहला नशा जैसी कई फिल्मों में काम किया।

फिल्मों से ज्यादा अफेयर के चर्चा ज्यादा रहे

आशिकी में भले ही राहुल रॉय, अनु अग्रवाल पर फिदा रहते हैं, लेकिन रियल लाइफ में उनके अफेयर के किस्से कम नहीं रहे। उनके तीन-तीन अफेयर रहे। दरअसल, आशिकी के सुपरहिट होने के बाद राहुल रॉय का स्टारडम तेजी से बढ़ा और उन पर आम ही नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी फिदा होने सबसे पहले राहुल रॉय का अफेयर पूजा भट्ट से हुआ। दोनों ने साथ में ‘जानम’, ‘जुनून’ और ‘फिर तेरी कहानी याद आई’ जैसी फिल्मों में काम किया।

इन्हीं फिल्मों की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आ गए थे। लेकिन फिर धीरे-धीरे अलग हो गए। वहीं इसके बाद राहुल रॉय की जिंदगी में एंट्री हुई मनीषा कोइराला की।  दोनों ने फिल्म ‘मझदार’ और ‘अचानक’ में साथ काम किया था और इन्हीं की शूटिंग के दौरान मनीषा कोइराला उस दौर के लवर ब्वॉय कहे जाने वाले राहुल रॉय को अपना दिल दे बैठीं। फिर धीरे-धीरे दोनों अलग हो गए।

मनीषा कोइराला से अलग होने के बाद राहुल रॉय की जिंदगी में आईं सुमन रंगनाथन। सुमन मुंबई में ही राहुल के अपार्टमेंट में रहने लगी थीं। कहते हैं कि राहुल ने ही सुमन को 1996 में विक्रम भट्ट की फिल्म ‘फरेब’ में काम दिलवाया था। इतने सारे अफेयर्स के बाद राहुल रॉय ने मॉडल राजलक्ष्मी खानविलकर से शादी की। 14 साल बाद यानी 2012 में आपसी सहमति के साथ दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया और अलग हो गए।

Read More: Salman Khan Shared Special Moment Photo मां की गोद में आराम करते दिखे भाईजान

Read More: Amrita Singh Birthday फिल्म ‘बेताब’ से पर्दे पर छा गई थीं अमृता सिंह

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.