होम / Amrita Singh Birthday फिल्म 'बेताब' से पर्दे पर छा गई थीं अमृता सिंह

Amrita Singh Birthday फिल्म 'बेताब' से पर्दे पर छा गई थीं अमृता सिंह

Prachi • LAST UPDATED : February 9, 2022, 12:19 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Amrita Singh Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज कलाकार अमृता सिंह (Amrita Singh) आज अपना 64 वां जन्मदिन मना रही हैं। आपको बता दें कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह जन्म 9 फरवरी 1958 को पाकिस्तान में हुआ था। अमृता के पिता का नाम सरदार सविंदर सिंह था, वहीं उनकी मां का नाम रुख्शाना सुलतान था। आपको बता दें कि अमृता एक रॉयल फैमली से आती हैं।

ऐसा बताया जाता है कि सैफ और अमृता सिंह पहली बार राहुल रवैल की फिल्म की शूटिंग के दौरान मिले थे, जिस फिल्म से सैफ अपना डेब्यू करने जा रहे थे। राहुल अमृता के अच्छे दोस्त थे, इसलिए उन्होंने सैफ और अमृता को साथ में फोटोशूट कराने को कहा। फोटोशूट के दौरान सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रखा, तभी अमृता ने सैफ को अच्छी तरह पहली बार निहारा था। फोटोशूट के बाद ही सैफ अमृता के दिवाने हो गए, वो अमृता से मिलने का इंतजार करने लगे। बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई।

अमृता सिंह ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी

फिल्म इंडस्ट्री में उस दौरान सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी की खबर से तहलका मच गया था। अपनी शादी के समय सैफ महज 21 साल के थे और अमृता की उम्र 33 वर्ष थी। चूंकि ये शादी पटौदी खानदान के बेटे की थी तो उस वक्त इस शादी में कई बड़े दिग्गज शरीक हुए थे। ऐसा बताया जाता है कि इस हाई-प्रोफाइल शादी में कपूर खानदान भी शामिल हुआ था। वहीं अमृता सिंह ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं, वह आज किसी की पहचान की मोहताज नहीं हैं। अमृता सिंह ने कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया और बहुत सी हिट फिल्में दी हैं। बता दें कि अमृता सिंह ने बॉलीवुड में अपने सफर की शुरूआत साल 1983 में फिल्म बेताब से की थी।

इस फिल्म में उनके साथ धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल मुख्य भूमिका में थे। फिल्म बेताब अमृता सिंह और सनी देओल दोनों की डेब्यू फिल्म थी। इस जोड़ी ने पर्दे पर काफी धमाल मचाया और फिल्म बेताब हिट साबित हुई। इसके बाद अमृता सिंह ने फिल्म मर्द, ह्यबेताबह्ण, सनी, चमेली की शादी, साहेब, खुदगर्ज, नाम जैसी कई हिट फिल्में दीं।

रिपोर्ट्स की मानें तो अमृता सनी देओल से शादी करना चाहती थीं, लेकिन उनकी मां नहीं चाहती थीं कि उनकी शादी किसी एक्टर से हो। इसी वजह से उनको सनी देओल से ब्रेकअप करना पड़ा। वहीं अमृता ने सैफ और अपने परिवार को संभालने के लिए 1993 में फिल्मी करियर छोड़ दिया था, दोनों के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम हैं। हालांकि करीब 13 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था।

Read More: Suhana Khan To Make Her Bollywood Debut जोया अख्तर की फिल्म में आएंगी नजर

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amit Shah Fake Video: चुनावी मौसम में अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, जानें क्या है जनता की राय- Indianews
Indonesia: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से हजारों लोगों का किया गया स्थानांतरण, सुनामी का खतरा- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से लोगों में हो रहा साइड इफ़ेक्ट? जानें जनता की राय
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, आनंद शर्मा और राज बब्बर शामिल यहां से लड़ेंगे चुनाव-Indianews
PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर तंज, कहा- ‘मोहब्बत की दुकान’ में बिक रहे फर्जी वीडियो-Indianews
Lok Sabha Election 2024: ‘अमेठी मांगे गांधी परिवार’, उम्मीदवार की घोषणा ना करने पर कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रर्दशन-Indianews
Raisin Face Packs: स्किन को जवां और खूबसूरत बनाए रखने के लिए किशमिश के इन 7 फेस पैक्स का करें इस्तेमाल -Indianews
ADVERTISEMENT