होम / Suhana Khan ने अबतक कर चुकी है एक शार्ट फिल्म और आने वाली है जोया एक्टर की इस फिल्म में आएगी नज़र

Suhana Khan ने अबतक कर चुकी है एक शार्ट फिल्म और आने वाली है जोया एक्टर की इस फिल्म में आएगी नज़र

India News Desk • LAST UPDATED : May 22, 2022, 1:24 pm IST

इंडिया न्यूज़, बॉलीवुड न्यूज़ : शाहरुख खान और गौरी खान बेटी सुहाना खान आज अपना 22वां जन्मदिन मना रही हैं। नई स्टार किड जल्द ही जोया अख्तर की द आर्चीज के साथ अन्य यंग अभिनेताओं के समूह के साथ अपनी शुरुआत करने जा रहा है। उनकी पहली फिल्म का पहला लुक कुछ हफ्ते पहले जारी किया गया था। जिसके बाद हम ज़ोया की द आर्चीज़ के रिलीज़ होने का इंतज़ार कर रहे है। चलिए आईये जानते है कुछ ऐसे तथ्ये जो आपको शायद ही पता हो।

Suhana Khan की शिक्षा

सुहाना खान ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के धीरूभाई अंबानी स्कूल से पूरी की, जहां उन्होंने फुटबॉल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और यहां तक ​​कि अपनी स्कूल टीम का नेतृत्व भी किया। जैसे ही उसने अपनी किशोरावस्था में प्रवेश किया, शाहरुख और गौरी ने सुहाना को इंग्लैंड के आर्डिंगली कॉलेज के एक बोर्डिंग स्कूल में में भेज दिया। युवा स्टार किड ने यूके में करीब पांच साल बिताए जहां उन्होंने सक्रिय रूप से नाटक का अनुसरण किया और यहां तक ​​कि अपने स्नातक समारोह में “नाटक में असाधारण योगदान के लिए रसेल कप” भी जीता।

कॉलेज के दौरान थ्रेटर

कॉलेज में रहते हुए, सुहाना नाटक और रंगमंच में सक्रिय रूप से शामिल थीं। वास्तव में, उसने और उसके दोस्तों ने द ग्रे पार्ट ऑफ़ ब्लू नामक एक लघु फिल्म भी बनाई जो YouTube पर उपलब्ध है। सुहाना के रूप में जारी की गई लघु फिल्म आर्डिंगली कॉलेज से न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के टिश स्कूल ऑफ द आर्ट्स में परिवर्तित हो रही थी। अभिनय को आगे बढ़ाने के लिए जैसे ही वह इंग्लैंड से न्यूयॉर्क शहर चली गईं, सुहाना की लघु फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर हिट रही। NYU में, सुहाना 2 साल के कठोर कार्यक्रम के लिए महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के एक बैच में शामिल हुईं। जब सुहाना ने कॉलेज में ड्रामा और थिएटर किया, तो उन्होंने NYU में स्क्रीन के लिए अभिनय की पढ़ाई की।

सोशल मीडिया पर एक्टिव

सुहाना की हिंदी फिल्म उद्योग की नायिका के रूप में अपना करियर बनाने की योजना को ध्यान में रखते हुए। अपने अभिनय पाठों पर ध्यान केंद्रित करने के अलावा, सुहाना ने बेली डांसिंग भी की। मुंबई की बेली डांसर संजना मुथरेजा सुहाना को ट्रेनिंग दे रही हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

Suhana khan Short film on Youtube 

ये भी पढ़े : साउथ एक्टर मोहनलाल बना रहे है अपना 62वं जन्मदिन, अभिनेता इतनी उम्र में भी दिखे है यंग, जानें कैसे

ये भी पढ़े : करण कुंद्रा ने लिया बांद्रा में 14 करोड़ का अपार्टमेंट, स्टांप ड्यूटी की कीमत जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.