होम / T-Series and Reliance एंटरटेनमेंट ने मिलाया हाथ

T-Series and Reliance एंटरटेनमेंट ने मिलाया हाथ

Sunita • LAST UPDATED : September 13, 2021, 11:12 am IST
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली-

Hollywood के फेमस निमार्ता निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग के साथ देश की नामी फिल्म निर्माण कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने अब हिंदी सिनेमा की दिग्गज कंपनी टी सीरीज के साथ हाथ मिलाया है। रिलायंस एंटरटेनमेंट और टी सीरीज  ने मिलकर 10 फिल्में बनाने का एलान किया है और इन फिल्मों को बनाने में करीब एक हजार करोड़ रुपए का निवेश करने पर भी सहमति जताई है। ये 10 फिल्में कौन सी होंगी और इनमें कौन कौन से सितारे होंगे, इसका खुलासा तो अभी नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इसकी शुरूआत South India की Hit Movie विक्रमवेधा की हिंदी रीमेक से होगी जिसमें Hrithik Roshan and Saif Ali Khan लीड किरदार निभा रहे हैं।

T Series Company और Reliance Entertainment  के बीच अब तक संगीत की मार्केटिंग को लेकर लंबी साझेदारी रही है। इस साझेदारी के तहत दोनों कंपनियों ने करीब 100 फिल्मों पर काम किया है। लेकिन, ये पहली बार हो रहा है कि जब मुंबई के दो बड़े स्टूडियोज ने साथ मिलकर फिल्में बनाने का फैसला किया है और इसके तहत मनोरंजन सामग्री के निर्माण की एक दूरगामी योजना पर काम शुरू हो चुका है।

इस जानकारी के अनुसार इन 10 फिल्मों में तीन मेगा बजट फिल्में हैं। इन फिल्मों में चोटी के सितारे और तकनीशियन काम कर रहे हैं। Reliance Entertainment और टी सीरीज (Reliance and T-Series)की इन 10 फिल्मों में कई निमार्णाधीन फिल्में भी शामिल कर ली गई हैं। जिन फिल्मों के बारे में इस साझेदारी के एलान के साथ खुलासा किया गया है, उनमें एक तमिल ब्लॉकबस्टर की हिंदी रीमेक, एक ऐतिहासिक बायोपिक, एक जासूसी थ्रिलर, एक कोर्ट रूम ड्रामा, एक व्यंग्यात्मक हास्य फिल्म, एक रोमांटिक ड्रामा और एक सत्य घटनाओं पर आधारित फिल्म शामिल है।

अगले दो से तीन साल के भीतर बनने वाली फिल्मों से जुड़े निर्देशकों के नामों में पुष्कर और गायत्री, विक्रमजीत सिंह, मंगेश हडावले, श्रीजित मुखर्जी और संकल्प रेड्डी शामिल हैं। रिलायंस एंटरटेनमेंट इससे पहले हाल के बरसों में रोहित शेट्टी, इम्तियाज अली, नीरज पांडे, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने, अनुराग कश्यप, रिभु दासगुप्ता आदि के साथ साझेदारी में फिल्में बना चुका है। कंपनी के पोर्टफोलियो में करीब 300 चर्चित फिल्में शामिल हैं। कहा जा रहा है कि सोमवार को घोषित 10 फिल्मों में से चार या पांच फिल्में अगले साल तक रिलीज के लिए तैयार हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें:

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटों में 27,254 नए केस मिले, केरल में भी मामले घटे

Akshay Kumar की मां के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने भेजा शोक संदेश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT