होम / Udit Narayan Birthday स्ट्रगल के दिनों में होटल में गाते थे गाना

Udit Narayan Birthday स्ट्रगल के दिनों में होटल में गाते थे गाना

Prachi • LAST UPDATED : December 1, 2021, 1:09 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Udit Narayan Birthday: 90 के दशक में उदित नारायण (Udit Narayan) की सुरीली अवाज हर किसी को अपनी दीवाना बना लेती थी, वो उस समय रोमांटिक गानों के बादशाह माने जाते थे। उदित नारायण का जन्म 1 दिसंबर 1955 को बिहार के सुपौल में हुआ था। उनका जन्म एक मैथिली ब्राह्मण परिवार में था। आज उदित नारायण अपना 66वां जन्मदिन मना रहे है। यूं तो उदित नायारण ने बॉलीवुड की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में गाने और खूब पॉपुलैरिटी हासिल की लेकिन उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने में काफी स्ट्रगर करना पड़ा।

करीब 10 साल तक इंडस्ट्री में अपनी जगह तलाशने के बाद आखिरकार उन्हें एक गाने ने रातोंरात स्टार बना दिया। उदित नारायण ने अपने स्ट्रगल के दिनों में बहुत मेहनत की है। वो अपना खर्चा चलाने के लिए होटल में गाना गाया करते थे। सिंगर ने अपने करियर की शुरूआत 1970 में नेपाल के रेडियो में लोक गायक के रूप में की थी। उन्होंने नेपाल की फिल्म सिंदूर से अपने करियर की शुरूआत की थी। लेकिन इससे उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिली।

(Udit Narayan Birthday) कई फिल्मों में दिया अपने संगीत का जादू

1988 में आई आमिर खान की फिल्म कयामत से कयामत तक के गाने पापा कहते है बड़ा नाम करेगा… ने उनकी किस्मत पलटकर रख दी। इसके बाद वे इंडस्ट्री पर छा गए। वैसे, आपको बता दें कि उदित नारायण अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे। आपको बता दें कि कयामत से कयामत तक फिल्म के गाने ने उन्हें कई अवॉर्ड्स भी दिलाए। इस गाने के बाद उनके पास गानों के आफर्स के ढेर लग गए।

उदित नारायण ने सौदागर, त्रिदेव, हम, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, करन अर्जुन, कुछ कुछ होता है, इश्क, हम साथ साथ हैं, मेला, धड़कन, लगान, वीर-जारा, तेरे नाम, स्वदेश, स्टूडेंट आफ द ईयर जैसी कई फिल्मों के लिए गाने गाए हैं।  सिंगर को 2009 में पद्म श्री और 2016 में पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा 4 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले है।

(Udit Narayan Birthday) सुर्खियों में रही हैं पर्सनल लाइफ

उदित नारायण अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। सिंगर ने दो शादियां की है। पहली शादी रंजना नारयण झा से की हैं और बाद में दूसरी शादी दीपा नारायण से की है। शुरूआत में उन्होंने अपनी पहली पत्नी को मानने से इंनकार कर दिया, लेकिन बाद में जब पत्नी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और अपनी शादी की तस्वीरें दिखाई तो उन्होंने मान लिया कि वो उनकी पहली पत्नी हैं और वह उसका पूरा खर्च उठाएंगे। उदित और दीपा के बेटे आदित्य नारयण हैं जो प्ले बैक सिंगर है।

Read More: ‘Attack’ के लिए जॉन अब्राहम और जैकलीन फर्नांडिस रोमांटिक डांस नंबर शूट करेंगे

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT