होम / Salman Khan क्यों करना चाहते थे सुइसाइड,एक्टर ने खोला अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा राज !

Salman Khan क्यों करना चाहते थे सुइसाइड,एक्टर ने खोला अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा राज !

Swati Singh • LAST UPDATED : December 27, 2022, 1:13 pm IST

Salman Khan B’day: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को कौन प्यार नहीं करता, सलमान हर किसी के दिल में बसते है। एक्टर अपने किरदार फैंस को दीवाना बनाते आए है.यही नहीं सलमान ने फिल्मी पर्दे पर अपने हर किरदार में जान फूंकी है. फिर बात हो प्रेम के रोमांटिक रोल की जिस किरादार को दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला, तो वही उनके दबंग अंदाज को भी फैंस ने सिर आंखों पर बिठाया।

आज सलमान 57 साल के हो चुके है, इस उम्र में भी एक्टर अपनी फिटनेस से नए नवेले एक्टर्स को मात देते आए हैं.लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि भाईजान की जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब वो एक बेहद गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. इस बीमारी के चलते उन्हें आत्महत्या करने जैसे ख्याल तक आने लगा थे. जी हां, आज बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान का बर्थडे है इस मौके पर उनके फैंस उनकी जिंदगी से जुड़ी कई बाते जाने को बेताब है।

सलमान को आते थे सुइसाइड करने के ख्याल

तो चलिए आपको सुपरस्टार सलमान खान की लाइफ का एक ऐसा ही किस्सा बताते है.काफी वक्त पहले सलमान को एक बेहद गंभीर बीमारी हो गई थी, जिसे दुनिया की सबसे तकलीफदेह बीमारियों में से एक माना जाता है. इसमें मरीज सुइसाइड तक कर लेता है. साल 2017 में जब सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ आई थी तो उसी दौरान एक्टर ने बताया था कि उन्हें ‘ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया( Trigeminal neuralgia)’ नामक एक खतरनाक न्यूरोलॉजीकल डीजीज हो गई है, जिसे सुसाइडल डीजीज भी कहा जाता है।

इस बीमारी से पीड़ित थे एक्टर

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, सलमान खान जब इस बीमारी का सामना कर रहे थे तभी उनके मन में कई बार आत्महत्या करने का ख्याल आया था. इसे खुद सलमान खान ने अपने एक इंटरव्यू में एक्सेपट भी किया था.वहीं आपको बता दें कि भाईजान अब इस बीमारी से ऊबर चुके हैं, जो उनके फैंस के लिए राहत की बात साबित हुई।

 

कितनी खतरनाक होती है यह बीमारी

ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया सीधे तौर पर तीन नर्व को प्रभावित करती है. इस बीमारी में चेहरे पर भयानक चुभन का एहसास होता है. आसानी से इस बीमारी को पकड़ पाना मुश्किल होता है, क्योंकि कभी-कभी इसके लक्षण कुछ हफ्तों या महीनों तक रहते हैं और फिर गायब हो जाते हैं. सलमान खान (Salman Khan) ने जब अपनी इस बीमारी का खुलासा किया था तब उनके फैंस उनके लिए काफी फ्रिक करने लगे थे. यहां तक की उनके परिवार वाले भी एक्टर को लेकर काफी परेशान थे. लेकिन सलमान ने हार नहीं मानी और इस बीमारी का डाट के सामना किया।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT