होम / Why I Killed Gandhi OTT Release Banned सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है याचिका, यह है वजह

Why I Killed Gandhi OTT Release Banned सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है याचिका, यह है वजह

Prachi • LAST UPDATED : January 28, 2022, 1:31 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई: 
Why I Killed Gandhi OTT Release Banned: कोविड के चलते इस समय थियेटर्स के बंद होने से लोगों के लिए इंटरटेनमेंट का माध्यम अब ओटीटी प्लेटफॉर्म्स बन गया है। बता दें कि ओटीटी पर रिलीज मूवी भी दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हो रही है। हालांकि, ओटीटी को सेंसर करना सही है या गलत, इस पर बहस हो रही है। बता दें कि इस प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होनी वाली फिल्मों के लिए वैसे नियम और कानून नहीं है। वहीं इन सबके बावजूद इसी बीच एक विवाद ओटीटी रिलीज से जुड़ा ही सामने आया है।

दरअसल, महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे पर बनी फिल्म Why I Killed Gandhi के रिलीज पर रोक लगाने का मामला तेज हो गया है। इस फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि इस फिल्म को सेंसर बोर्ड की तरफ से मंजूरी नहीं मिली है, उसके बावजूद इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज (OTT Release) किया जा रहा है।

(Why I Killed Gandhi OTT Release Banned) इस फिल्म में नाथूराम गोडसे का महिमामंडन किया गया है

वहीं बार एंड बेंच की रिपोर्ट की मानें तो गांधी और गोडसे पर बनी फिल्म के खिलाफ सिकंदर बहल के अधिवक्ता अनुज भंडारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर (Petition Filed In Supreme Court) की है। याचिकाकर्ता के हिसाब से फिल्म में महात्मा गांधी की इमेज को बदनाम करने की कोशिश की गई है। इस फिल्म में नाथूराम गोडसे का महिमामंडन किया गया है। इस फिल्म के जरिए नफरत फैलाने और शांति को भंग करने की कोशिश है। इसलिए इस फिल्म पर रोक लगा दी जाए। याचिका में अनुज भंडारी ने इस बात का भी जिक्र किया है कि इस फिल्म को सेंसर बोर्ड की तरफ से क्लियर नहीं किया गया है।

इसे रिलीज के रोक दिया गया था, जिसकी वजह से ये फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है। इसे महात्मा गांधी गांधी की पुण्यतिथि के दिन रिलीज किया जाना है। ये वही दिन है जब नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। वैसे बता दें कि ये फिल्म 2017 में ही बन गई थी। इसे थिएटर में रिलीज होने का मौका नहीं मिला। इस फिल्म की रिलीज को लेकर चल रहे विवाद पर अब सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है। मेकर्स फिल्म को ओटीटी पर रिलीज की तैयारियां कर रहे हैं।

Read More: Shruti Haasan Birthday सिंगर बनाना चाहती थी एक्ट्रेस

Read More: Alia Bhatt Starrer Gangubai Kathiawadi New Release Date Announced ‘जयेशभाई’ से क्लेश होगी ‘गंगूबाई’

Read More: Salman Khan New Song Dance With Me Teaser Out कल रिलीज होगा यह गाना

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT