होम / Yeh Rishta Kya Kehlata Hai अभि और अक्षु की शादी

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai अभि और अक्षु की शादी

India News Desk • LAST UPDATED : May 10, 2022, 1:44 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई
एपिसोड की शुरुआत शादी की रस्मों से होती है। महिमा आनंद को कॉन्फ़्रेंस मेल के बारे में बताती है। उनका कहना है कि यह अच्छी खबर है। वह कहती है कि यह हमारे लिए नहीं है। वह पूछता है कि यह कौन होगा, यह हर्ष और मंजरी के लिए नहीं होगा। वह अभि को साइन करती है। वह कहता है लेकिन अक्षु डॉक्टर नहीं है। अभि पंडित से पूछता है कि वह इतनी जल्दी क्यों कर रहा है। हर कोई मुस्कुराता है।

अभि पंडित से पूछता है कि वह मंत्र क्यों खा रहा है। दादी और मनीष पंडित से मन्त्रों को अच्छे से पढ़ने के लिए कहते हैं, तो उन्हें दक्षिणा अच्छी तरह मिल जाएगी। अभि कहता है पंडित जी, जल्दी मत करो, यह मेरी पहली और आखिरी शादी है, मुझे इस शादी में कुछ भी कमी नहीं चाहिए, धीरे-धीरे मंत्रों का जाप करें, शादी जन्मों तक चलनी चाहिए। आशु मुस्कुराया। वंश कहते हैं कि अक्षु की चप्पल खोजने के लिए हमारे पास बहुत समय है। वह आरोही को दूसरी तरफ जाने के लिए कहता है।

नील आरोही को देखता है

नील आरोही को देखता है और उसे सैंडल खोजने के लिए चिढ़ाता है। उनका कहना है कि मुझे अपने आप पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। वह कहती है कि मैं सैंडल ढूंढ लूंगा और तुम्हें हरा दूंगा। वह अपने द्वारा पहने गए सैंडल दिखाता है। वह पूछती है क्या। वह कहता है कि तुम मेरी हाइट देखकर नहीं समझे। वह कहती है कि यह ढीला हो जाएगा, इसे हटा दें। वह पैसे मांगता है।

वह उस पर मजाक करती है। वह उसे ईर्ष्यालु कहता है। वह कहती है कि सम्मान के लिए मुझे यह चप्पल वापस लेनी होगी। वह उससे भीख माँगने के लिए कहता है, यदि नहीं, तो अलविदा। पंडित कहते हैं कि दुल्हन की बहन को गठबंधन के लिए बुलाओ। सुवर्णा कहती है कि दूल्हे की बहन वह रसम करती है। मंजरी का कहना है कि एक दुल्हन की बहन को माँ और पिताजी का प्यार मिलता है।

अभि कहता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, बस गठबंधन करना चाहिए। पंडित दुल्हन की बहन को बुलाता है। आरोही बड़ी मुश्किल से गठबंधन करती है। अभि उसे प्यार से अच्छी तरह बांधने के लिए कहता है। पंडित कहते हैं कि कन्यादान के लिए दुल्हन के माता-पिता को बुलाओ। गोयनका उदास हो जाते हैं। अक्षु कार्तिक और नायरा की तस्वीर देखता है।

वंश मनीष और सुवर्णा को आने के लिए कहता है

वंश मनीष और सुवर्णा को आने के लिए कहता है। मनीष कैरव को जाने के लिए कहता है। कैरव बैठता है और अक्षु के बचपन को याद करता है। अक्षु कहती है कि वह मेरा कन्यादान करेगा, उसने मुझे बहुत प्यार दिया है। कैरव उसे धन्यवाद देता है और चाहता है कि सभी को उसके जैसी बहन मिले। वह अभि को अपना हाथ देता है। कन्यादान करता है। अभि और अक्षु राउंड के लिए उठते हैं।

दादी का कहना है कि जब दूल्हा-दुल्हन फेरे लेते हैं तो शादी की रस्में पूरी हो जाती हैं, हर दौर एक वादा होता है, उन्हें जीवन भर इसका पालन करना होता है, पहला दौर धर्म के लिए होता है, इसमें दुल्हन सबसे आगे होती है। अभि और अक्षु चक्कर लगाते हैं। प्यार मिल जाए….नाटक… सुवर्णा कहती हैं कि दूसरे दौर का मतलब है सही रास्ते पर चलना और सफलता और समृद्धि प्राप्त करना, हर पति को अपनी पत्नी की इच्छाओं को पूरा करना होता है। वे चक्कर लगाते हैं। मंजिरी का कहना है कि तीसरा दौर सुखी वैवाहिक जीवन के बारे में है, आपको एक-दूसरे से प्यार और प्रतिबद्धता का वादा करना चाहिए।

मनीष का कहना है कि चौथा राउंड मोक्ष का है। पंडित कहते हैं कि अब दूल्हा दुल्हन से आगे चलेगा। अभि कहता है कि मैं दुल्हन का पीछा करूंगा। मंजरी ने उसे पंडित के कहने के अनुसार करने के लिए कहा। अभि और अक्षु चक्कर लगाते हैं। पंडित ने उन्हें सिंदूर दान करने के लिए बैठने के लिए कहा। अभि, अक्षु की मांग में सिंदूर भरता है। शेफाली कहती हैं कि यह नाक पर गिरी, साफ करो। दादी कहती हैं नहीं, अगर सिंदूर नाक पर पड़ जाए, तो इसका मतलब है गहरा प्यार। अभि कहता है कि मैं अक्षु से बहुत प्यार करता हूं। पंडित कहते हैं कि उसे मंगलसूत्र पहनाओ। अभि अक्षु को पहनाता है।

अभि और अक्षू वादा करते हैं, कि वे एक-दूसरे से और अपने परिवार से प्यार करेंगे, वे एक-दूसरे के लिए समर्पित रहेंगे, वे एक-दूसरे को प्राथमिकता देंगे, वे एक-दूसरे के साथ खड़े रहेंगे और हर समस्या का सामना करेंगे, वे हमेशा अपने काम में एक-दूसरे का साथ देंगे। वे एक-दूसरे पर भरोसा करेंगे, वे हमेशा साथ रहेंगे, वे एक-दूसरे से झूठ नहीं बोलेंगे। वह सोचती है कि मैं एक अच्छी बेटी और एक अच्छी बहू बनने की कोशिश करूंगी। वह हंसती है।

ये भी पढ़े : Mahesh Babu Statement on Bollywood: हिंदी फिल्मो में काम न करने पर कहा ‘बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता’

ये भी पढ़े : Sara Ali Khan शेयर पिक विद Vijay Devakonda, अभिनेता को जन्मदिन की दी शुभकामनाएं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.