होम / रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा 78 दिनों का बोनस और जानें क्या है ख़ास

रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा 78 दिनों का बोनस और जानें क्या है ख़ास

Rizwana • LAST UPDATED : October 12, 2022, 5:57 pm IST

इंडिया न्यूज़:(नई दिल्ली) रेलवे कर्मचारियों को इस साल भी 78 दिनों का दिवाली बोनस मिलेगा। सरकार ने उत्पादकता से जुड़े रेल कर्मचारियों को इस साल भी बोनस देने का फैसला किया है। बोनस के मद में रेल कर्मचारियों को 17,951 रुपये मिलेंगे। इससे देशभर के करीब 11.27 लाख रेल कर्मचारी लाभान्वित होंगे। बोनस का भुगतान दशहरा से पहले किया जाएगा। इस फैसले से रेलवे पर करीब 1832.09 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।

रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिनों का बोनस

कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि रेलवे के 11.27 लाख कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का प्रॉडक्टिविटी लिंक्ड बोनस दिया जाएगा। रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों के पीएलबी के भुगतान पर करीब 1,832.09 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। पीएलबी के भुगतान के लिए निर्धारित वेतन गणना की सीमा 7,000 रुपये प्रति माह है।

कर्मचारियों ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

रेल मंत्रालय का कहना है कि कर्मचारियों ने यात्री और माल सेवाओं के कार्यनिष्‍पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने अर्थव्यवस्था के लिए उत्प्रेरक के रूप में भी काम किया है। वास्तव में, रेल कर्मचारियों ने लॉकडाउन अवधि के दौरान भी भोजन, उर्वरक, कोयला और अन्य वस्तुओं जैसी आवश्यक वस्तुओं का निर्बाध संचलन सुनिश्चित किया। रेलवे ने सुनिश्चित किया है कि प्रचालन के क्षेत्र में ऐसी वस्तुओं की कोई कमी नहीं है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT