होम / PM Modi In Gujarat: गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, 4400 करोड़ की योजनाओं का देंगे तोहफा

PM Modi In Gujarat: गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, 4400 करोड़ की योजनाओं का देंगे तोहफा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 12, 2023, 11:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi In Gujarat, गांधीनगर: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात के दौरे पर है। इस दौरे के दौरान वह गांधीनगर शहर में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। लगभग 4,400 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास और उद्घाटन पीएम की तरफ से किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी “गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी)” का भी दौरा करने वाले हैं।

  • गिफ्ट सिटी का दौरा 
  • 19 हजार लोगों को देंगे घर
  • कई जगह जाएंगे

यात्रा के दौरान, वह GIFT सिटी में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे। GIFT IFSC संस्थाओं के साथ एक बातचीत भी GIFT सिटी में उनके अनुभव और भविष्य की योजनाओं को समझने के लिए होगी। आयोजन के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी प्रधान मंत्री आवास योजना (PMAY) पहल के तहत घरों को प्राप्त करने के लिए चुने गए व्यक्तियों को चाबियां वितरित करेंगे। 19,000 घरों की चाबी सौंपी जाएंगी।

इन योचनाओं का शिलान्यास

शिलान्यास और उद्घाटन करने होने वाले ज्यादातर काम शहरी विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क और परिवहन विभाग और खान और खनिज विभाग की परियोजनाएं शामिल हैं।  जिन योचनाओं का शिलान्यास होगा उनमें बनासकांठा जिले में बहु-गांव जल आपूर्ति कार्यक्रमों में सुधार, अहमदाबाद में एक नदी के ऊपर एक ओवरपास, जूनागढ़ जिले में बड़ी मात्रा में पाइपलाइन विकास, गांधीनगर जिले में जल आपूर्ति पहलों में वृद्धि, फ्लाईओवर पुलों का निर्माण, एक नए जल वितरण स्टेशन की स्थापना और टाउन प्लानिंग सड़क विकास शामिल है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT