होम / राजकोट अग्निकांड में बड़ा खुलासा, इंट्री से पहले मालिक भरवाते थे डेथ फॉर्म

राजकोट अग्निकांड में बड़ा खुलासा, इंट्री से पहले मालिक भरवाते थे डेथ फॉर्म

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 26, 2024, 3:19 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Rajkot Game Zone Fire Accident: गुजरात के राजकोट के टीआरपी गेम जोन में शनिवार को भीषण आग लग गई। इस हादसे में 28 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। पुलिस ने गेम जोन के मालिक समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। गेम जोन के मालिक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। इस बीच हादसे को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, गेम जोन के मालिक एंट्री के लिए लोगों से ‘डेथ फॉर्म’ भरवाते थे।

टीआरपी गेम जोन में एंट्री के लिए एक फॉर्म भरा गया था, जिसमें साफ लिखा था कि अगर किसी भी कारण से कोई घायल होता है या मर जाता है, तो प्रबंधन जिम्मेदार नहीं होगा। यदि गेम खेलते समय चोट लगती है तो गेम जोन इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा। गेम जोन के कर्मचारी केवल उन्हीं को प्रवेश देते थे जो यह फॉर्म भरते थे।

स्पाइसजेट की फ्लाइट बड़ा दुर्घटना होने से टला, दिल्ली से लेह जा रही विमान में पक्षी टकराने से लौटा

सीएम ने दिए हादसे की जांच के आदेश

गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। हादसे की जांच एसआईटी टीम करेगी। इस बीच आज सीएम ने राजकोट के एम्स और अन्य अस्पतालों का दौरा किया, जहां घायलों का इलाज चल रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने घायलों और उनके परिजनों से बात भी की।

इस हादसे को लेकर पुलिस ने गेम जोन मालिक युवराज सिंह सोलंकी और प्रकाश जैन समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 308, 337, 338 और 114 के तहत शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस ने युवराज सिंह सोलंकी को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

गर्मी ने लोगो में मचा रखा तांडव, पापड़ सेकने के बाद BSF जवान ने बोनट पर सेंकी रोटी

गेम जोन में आग लगने से 28 की मौत

शनिवार शाम गेम जोन में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 28 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 12 बच्चे भी शामिल हैं। हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। देर रात तक गेम जोन से लोगों को बचाया जा रहा था। हादसे को लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग लगने की पहली वजह शॉर्ट सर्किट होना सामने आ रहा है। साथ ही यह बात भी सामने आई है कि गेम जोन के अंदर 2000 लीटर डीजल और 1500 लीटर पेट्रोल रखा हुआ था, जब आग लगी तो पेट्रोल और डीजल ने इसे और भड़का दिया।

एक गेट से इनडोर गेम जोन में प्रवेश

इस हादसे को लेकर दावा किया जा रहा है कि गेम जोन के मालिकों ने अग्निशमन विभाग से फायर एनओसी नहीं ली थी। साथ ही, खेल क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए कोई आपातकालीन द्वार भी नहीं था। केवल एक ही गेट था जिससे इनडोर गेम जोन में प्रवेश और निकास होता था।

शवों के डीएनए सैंपल जांच के लिए भेजे गए गांधी नगर

इस हादसे में शव इतनी बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है। इसके लिए शवों के डीएनए सैंपल जांच के लिए गांधी नगर भेजे गए हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियों ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राजकोट घटना पर मोरारी बापू ने दुख जताया है और श्रद्धांजलि दी है।

Rajkot Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट में मौत का तांडव, 12 बच्चे समेत 32 लोगों जिंदा जलें; वजह आई सामने-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vidhan Sabha Election: विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में अभी से जुटी कांग्रेस, इन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना-Indianews
पुर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारतीय टीम के इस प्लेयर पर लगाया गंभीर आरोप, कहीं ये बड़ी बात-IndiaNews
Anant Ambani की शादी का कार्ड हुआ वायरल, जिसमें चांदी से बना है चंडी का मंदिर, जानें इसकी खासियतें -IndiaNews
Sukhbir Singh Badal: अकाली दल में फूट का कारण कौन? इस नेता पर छाए हैं संकट के बादल-IndiaNews
ब्राउन बॉडीकॉन ड्रेस में Ananya Panday ने फ्लॉन्ट किए कर्व्स, अपना क्वालिटी टाइम बिताते शेयर की तस्वीरें -IndiaNews
बहन अंशुला कपूर ने Arjun Kapoor को जन्मदिन की दी बधाई, रात के जश्न की इनसाइड तस्वीरें और वीडियो की शेयर -IndiaNews
गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी के आरोप के बाद Shilpa Shetty-Raj Kundra ने तोड़ी चुप्पी, जारी किया आधिकारिक बयान -IndiaNews
ADVERTISEMENT