होम / Vadodara Boat Accident: वडोदरा हादसे में 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, डुबने से 12 छात्रों समेत 2 शिक्षकों की हुई थी मौत

Vadodara Boat Accident: वडोदरा हादसे में 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, डुबने से 12 छात्रों समेत 2 शिक्षकों की हुई थी मौत

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 19, 2024, 11:15 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vadodara Boat Accident: गुजरात के वडोदरा की हरनी झील में नाव पलटने से गई 2 शिक्षकों समेत 16 छात्रों की मौत के मामले में 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना गुरुवार दोपहर की है। बता दें कि शिक्षक ट्रीप के लिए बच्चों को हरनी झील पर लेकर गए थे। यहां क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने के चलते नाव बीच झील में पलट गई। इस घटना के बाद से कुछ शिक्षक और छात्रों का पता अब भी नहीं चल पाया।

वहीं, इस घटना पर वडोदरा कांग्रेस नेता अमी रावत ने इसे दुर्घटना ना बताकर हत्या का कृत्य बताया है। उन्होंने कहा, हम मांग करते हैं कि इस घटना की जांच किसी सिटिंग जज से कराई जाए। यह सरासर लापरवाही का कृत्य है।”

उन्होंने आगे कहा, “नाव में कोई लाइफ जैकेट या लाइफगार्ड मौजूद नहीं था। जिम्मेदार पाए गए लोगों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की जानी चाहिए। 2016 में, जब यह परियोजना ठेकेदारों को आवंटित की गई थी, तो हमने इस पर आपत्ति जताई थी।”

गौरतलब है कि निजी स्कूल के शिक्षक 27 बच्चों को ट्रीप के लिए हरनी झील में लेकर गए थे। 15 लोगों की क्षमता वाली नाव में शिक्षकों समेत 23 बच्चों को बैठाकर घुमाया जा रहा था। तभी अधिक क्षमता होने के चलते नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव झील में पलट गई। आरोप है कि नाव में बैठें किसी भी शख्स ने लाइफ जाकैट नहीं पहनी थी।

सीएम भूपेंद्र पटेल का संदेश 

वहीं घटना के बाद सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट घटना में दुख जताया। उन्होंने लिखा- वडोदरा के हरनी तालाब में बच्चों के डूबने की खबर बेहद दुखदायी है। मैं उन बच्चों की आत्मा की शांति के लिए कामना करता हूं जिन्होंने अपनी जान खो दी। इस दुख की घड़ी में मैं पीड़ित के परिवारों के दुख में शामिल हूं। भगवान उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दें। जो छात्र और शिक्षक नाव पर सवार थे उनके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। प्रशासन को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।”

यह भी पढ़ेः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

West Bengal: बंगाल के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश और आंधी से 6 की मौत, रेल-फ्लाइट भी हुई प्रभावित- Indianews
Kangana Ranaut: ‘पेंडिंग फिल्मों के कारण इंडस्ट्री नहीं छोड़ सकती’, बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत का बड़ा बयान -India News
NEET Exam 2024: बिहार में NEET परीक्षा के दौरान 4 मुन्ना भाई गिरफ्तार, दूसरे की जगह दे रहे थे एक्जाम- Indianews
MI vs SRH: सूर्यकुमार यादव ने IPL में जड़ा दूसरा शतक, इसी के साथ रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी- Indianews
American Soldier Detained: रूस में अमेरिकी सैनिक गिरफ्तार, ‘आपराधिक कदाचार’ के लिए दोषी -India News
Maharashtra में पुलिस ने नक्सलियों के बड़े प्लान को किया फेल, बड़ी मात्रा में विस्फोटक किए जब्त- Indianews
NEET UG Paper Leak: NTA ने नीट यूजी पेपर लीक मामले में वायरल पोस्ट को बताया फेक, कही ये बड़ी बात -India News
ADVERTISEMENT