होम / अंबाला में शिक्षण संस्थान के पास मिले तीन हैंड ग्रेनेट और IED, किए निष्क्रिय

अंबाला में शिक्षण संस्थान के पास मिले तीन हैंड ग्रेनेट और IED, किए निष्क्रिय

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 20, 2022, 11:45 pm IST
अंबाला में शिक्षण संस्थान के पास मिले तीन हैंड ग्रेनेट और IED, किए निष्क्रिय

3 Active hand grenades and 1 IED found

3 Active hand grenades and 1 IED found

इंडिया न्यूज़, अंबाला सिटी। हरियाणा के अंबाला सिटी में अंबाला-चंडीगढ़ रोड पर पंजाब और हरियाणा सीमा के साथ लगते सद्दोपुर गांव की जद में रविवार को तीन सक्रिय हैंड ग्रेनेड और एक एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) मिलने से हड़कंप मच गया। यह हैंड ग्रेनेड और डिवाइस हाईवे से 50 मीटर अंदर खाली मैदान में झाड़ियों में पड़े हुए थे। पुलिस को इसकी सूचना एमएम यूनिवर्सिटी के पास ही काम कर रहे कर्मचारी ने दी।

3 Active hand grenades and 1 IED found
3 Active hand grenades and 1 IED found

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत बम डिफ्यूज टीम को इसके बारे में सूचित किया गया। एसपी ने बताया कि इस बारे में एनआईए और अन्य केंद्रीय एजेंसियों को भी सूचित किया गया है।\

3 Active hand grenades and 1 IED found
3 Active hand grenades and 1 IED found

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची टीम सदस्यों ने पूरी सावधानी बरतते हुए तीनों हैंड ग्रेनेड और डिवाइस को डिफ्यूज किया। बमों को निष्क्रिय करने की पूरी प्रक्रिया होने के बाद मौके पर स्वयं एसपी जश्नदीप सिंह रंवाधा ने पहुंचकर निरीक्षण किया और जानकारी हासिल की।

Also Read : Government Meeting in Four States चार राज्यों में सरकार का मंथन, नए मुख्यमंत्रियों के नाम पर लगेगी मोहर

पुलिस की ओर से बलदेव नगर थाना में एक्सप्लोरल एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी ने कहा कि इसको लेकर सभी पहलुओं को देखते हुए जांच की जाएगी और जो भी इस मामले में संलिप्त होंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आसपास के होटल, शिक्षण संस्थानों में भी होगी पूछताछ
जिस जगह पर हैंड ग्रेनेड और एक्सप्लोसिव डिवाइस मिले हैं उसके चारों ओर शिक्षण संस्थान, फैक्टरी व होटल हैं। वहीं साथ ही नेशनल हाईवे चल रहा है, ऐसे में अगर कोई हादसा हो जाता तो बहुत बड़ा नुकसान होना स्वाभाविक था। पुलिस की ओर से अब सभी शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों, फैक्टरी संचालकों और होटल व ढाबे वालों के पूछताछ की जाएगी।

Also Read: Yogi Adityanath will Take Oath as Chief Minister for the Second Time योगी आदित्यनाथ 25 को दूसरी बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, कड़ी सुरक्षा के घेरे में इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण

राष्ट्र स्तरीय एजेंसियों से भी पुलिस लेगी मदद
एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने कहा कि हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय कर दिया गया है। इस मामले की जांच को लेकर राष्ट्र सुरक्षा एजेंसियों से भी बात की जा रही है। इसके अलावा इन बमों से जुड़े कुछ सैंपल को लैब में भिजवा दिया गया है, जिससे कि इस बम में कौन का विस्फोटक पदार्थ था, इसका पता लगाया जा सके। शुरुआती जांच में माना जा रहा है कि इसमें आरडीएक्स था, जबकि पुष्टि के लिए इन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया है। इसके अलावा इन बमों की वीडियोग्राफी भी पुलिस की ओर से की गई है। इससे कि यह कहां बने है इसके संबंध में भी पता लगाया जा सके।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT