होम / Bandhwari Toll Plaza: 1 सितंबर से शुरू होगा फास्टैग सिस्टम, कितनी होंगी कैश लेन यहां जानें

Bandhwari Toll Plaza: 1 सितंबर से शुरू होगा फास्टैग सिस्टम, कितनी होंगी कैश लेन यहां जानें

Shruti Chaudhary • LAST UPDATED : August 27, 2024, 2:30 pm IST

Bandhwari Toll Plaza: 1 सितंबर से शुरू होगा फास्टैग सिस्टम, कितनी होंगी कैश लेन यहां जानें

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bandhwari Toll Plaza: फरीदाबाद रोड स्थित बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर एक सितंबर 2024 से फास्टैग सिस्टम लागू किया जाएगा। पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) ने 31 अगस्त तक सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश जारी किए हैं, और टोल संभाल रही कंपनी ने भी इसकी तैयारी को तेज कर दिया है।

सभी 21 लेनों से कैश लेन और टैग लेन से बोर्ड हटाए

टोल प्लाजा की सभी 21 लेनों से कैश लेन और टैग लेन के बोर्ड हटा दिए गए हैं, और अब नए बोर्डों को लगाने की प्रक्रिया चल रही है, जिनमें फास्टैग और कैश लेन के संकेत होंगे। सोमवार को फास्टैग सिस्टम का ट्रायल किया गया और जो तकनीकी कमियां सामने आईं, उन्हें तुरंत सुधार दिया गया।

ACB Action In Pratapgarh: लाखों की रिश्वत में SP पर गिरी गाज, सरकार ने किया निलंबित

PWD अधिकारियों के अनुसार, यदि किसी वाहन के फास्टैग में बैलेंस नहीं होता है, तो शुरुआत में कुछ दिनों के लिए डबल टोल टैक्स का भुगतान करने से राहत दी जाएगी। उच्च अधिकारियों से मंजूरी मिलने के बाद ही, फास्टैग न होने या फास्टैग में बैलेंस की कमी होने पर डबल टोल टैक्स वसूलने की प्रक्रिया लागू की जाएगी।

इतने लेन होंगे कैश लेन

फास्टैग सिस्टम की शुरुआत से पहले, टोल के दोनों ओर तीन-तीन लेन को कैश लेन के रूप में बनाए रखा जाएगा, जिससे बिना फास्टैग वाले या फास्टैग में बैलेंस की कमी वाले वाहन कैश में टोल टैक्स चुका सकेंगे। बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर रोजाना करीब पचास हजार वाहन गुजरते हैं, और सुबह और शाम के समय वाहनों की लंबी कतारें लगती हैं, जिससे जाम की स्थिति बनती है।

फास्टैग सिस्टम का उद्देश्य जाम की समस्या को कम करना है। पीडब्ल्यूडी के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर प्रदीप सिंधू ने बताया कि एक सितंबर से टोल प्लाजा पर फास्टैग से टोल वसूली की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी और सभी आवश्यक तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

UP News: HC से सपा विधायक को बड़ा झटका, मामले में फिर टली सुनवाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP News: रेलवे कर्मचारी पर बनाया धर्म बदलने का दबाव, धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस
Rajasthan News: RAS प्रियंका के मौत के बाद हंगामा, विश्नोई समाज ने सरकार से की ये मांग
बड़ी ही अनदेखी महाशक्ति वाले होते है इन राशियाों के लोग, दुनिया में रखते है एक खास पहचान
IPS Shivdeep Lande: पूर्णिया जोन के आईजी शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, आगे का प्लान किया शेयर
ऑफिस वर्कलोड के चलते पुणे की इस CA लड़की ने गंवा दी अपनी जान, अब माँ का भावुक खत पढ़ केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या?
Dausa News: 18 घंटे बाद बोरवेल से बाहर आई मासूम, जानें पूरा मामला
Delhi New Cabinet: Atishi के कैबिनेट में होगी दलित नेता की एंट्री, दिल्ली के CM के साथ शपथ लेंगे ये 5 नेता
ADVERTISEMENT