होम / फरीदाबाद-जेवर एयरपोर्ट एक्सप्रेस-वे का मोहना में केजीपी पर बनेगा बड़ा उतार-चढ़ाव जंक्शन

फरीदाबाद-जेवर एयरपोर्ट एक्सप्रेस-वे का मोहना में केजीपी पर बनेगा बड़ा उतार-चढ़ाव जंक्शन

India News Desk • LAST UPDATED : May 3, 2022, 6:36 pm IST
  • गांव के लोग भी इस एक्सप्रेस-वे का कर सकेंगे प्रयोग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को फरीदाबाद जिला के पनहेड खुर्द गांव में खड़ेसरी बाबा अभधूत नाथ की 12 वर्ष की तपस्या के संपूर्ण होने पर आयोजित संत सम्मेलन में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं की घोषणा की।

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद जेवर एयरपोर्ट एक्सप्रेसवे पर मोहना केजीपी (कुंडली गाजियाबाद एक्सप्रेस-वे) के पास बड़ा उतार-चढ़ाव जंक्शन बनाया जाएगा। इससे फरीदाबाद के ग्रामीण क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी और गांव के लोग भी इस एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को फरीदाबाद जिला के पनहेड खुर्द गांव में खड़ेसरी बाबा अभधूत नाथ की 12 वर्ष की तपस्या के संपूर्ण होने पर आयोजित संत सम्मेलन में संबोधित कर रहे थे।

साधु संतों के कारण देश में एकता और अखंडता

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस अवसर पर पूरे देश से पधारे साधु-संतों व 8 मान के संत समाज का अभिनंदन करते हुए सभी को परशुराम जयंती व अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं भी दी।

पृथला विधानसभा क्षेत्र के पन्हेड़ा खुर्द गांव में हो रहे इस आयोजन को कुम्भ के मेले जैसी अनुभूति बताते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह देश तप और तपस्वियों की कृपा से लगातार उन्नति की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि देश के साधु संतों ने इस देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सदैव महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

महाराज अभधूत नाथ ने की देश की सुख व समृद्धि के लिए 12 साल की तपस्या

इस देश की संस्कृति ऋषि मुनियों व साधु संतों के आदर्शों से जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि महाराज अभधूत नाथ ने 12 साल की जो तपस्या की है, उसके पीछे भी मकसद इस देश व प्रदेश की सुख और समृद्धि है। प्रदेश व देश हित में तप करने वाले साधु-संतों की जितनी सेवा की जाए कम है।

उन्होंने कहा कि वैसे तो आज मैं इस धार्मिक आयोजन में साधु-संतों के दर्शन करने व आशीर्वाद लेने आया हूं लेकिन इस क्षेत्र से विधायक नयनपाल रावत ने धर्म से ही जुड़ी दो मांंगें रखी हैं।

जिसमें पन्हेड़ा गांव के तालाब को सिद्ध सरोवर के रूप में विकसित करने ताकि गांव हीरापुर के प्राचीन ऐतिहासिक माता मंदिर पर हर वर्ष लगने वाले मेले में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को आने-जाने में परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि इस तालाब का विकास व सुंदरीकरण का कार्य पान्ड अथारिटी आफ हरियाणा द्वारा किया जाएगा। इस तालाब पर जितना भी खर्चा आएगा वह पान्ड अथारिटी आफ हरियाणा द्वारा वहन किया जाएगा।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपनी तरफ से घोषणा करते हुए गांव में 2 एकड़ जमीन पर 50 लाख रुपए की लागत से व्यायामशाला का निर्माण करने की घोषणा भी की।

इसके साथ ही गांव में सामाजिक कार्यक्रमों के लिए 50 लाख से एक करोड़ रुपए तक की लागत से कम्युनिटी सेंटर बनाए जाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी अगर ग्रामीणों की कोई मांग है तो वह स्थानीय विधायक नैनपाल रावत के जरिए उन तक भेज सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने खड़ेसरी बाबा अभधूत नाथ से लिया आशाीर्वाद

इस अवसर पर केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, अलवर के सांसद योगी बालक नाथ ने भी संबोधित किया। पृथला के विधायक नयनपाल रावत ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत किया और क्षेत्र की जनता की तरफ से मांग पत्र रखा। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंदिर में पहुंचे और खड़ेसरी बाबा अभधूत नाथ का आशीर्वाद भी लिया।

कार्यक्रम में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, तिगांव से विधायक राजेश नागर, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, मीडिया कोआर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ, 52 पाल के अध्यक्ष अरुण जैलदार, तेवतिया पाल के अध्यक्ष विजेंद्र तेवतिया सहित सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Chief Minister Manohar Lal In Rohtak : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव भाली व बनियानी के विकास के लिए की 4 करोड़ देने की घोषणा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT