होम / Food Poisoning: खाना खाकर सोए परिवार की फ़ूड पोईसिंग से बिगड़ी हालात, 3 बच्चियों की मौत, एक की हालत गम्भीर…

Food Poisoning: खाना खाकर सोए परिवार की फ़ूड पोईसिंग से बिगड़ी हालात, 3 बच्चियों की मौत, एक की हालत गम्भीर…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 17, 2023, 4:00 pm IST
ADVERTISEMENT
Food Poisoning: खाना खाकर सोए परिवार की फ़ूड पोईसिंग से बिगड़ी हालात, 3 बच्चियों की मौत, एक की हालत गम्भीर…

Food Poaching: खाना खाकर सोए परिवार की फ़ूड पोईसिंग से बिगड़ी हालात

India News (इंडिया न्यूज़),Food Poisoning,Rohtak News: 15 अगस्त की शाम परिवार के 9 सदस्यों ने खाया खाना, 16 अगस्त को सुबह हालात बिगड़ी, निजी अस्पताल में भर्ती। 2 साल की बच्ची को स्वस्थ समझ कर घर छोड़ गए परिजन,4 घण्टे बाद मृत हालात में पहुंची पीजीआई। पुलिस हर एंगल से कर रही जांच,पुलिस का कहना, खाना खाकर दूध पिया उसके बाद बिगड़ी हालात। 2 साल की छोटी बच्ची ने सिर्फ पिया दूध, पुलिस ने खाने और दूध का लिया सैम्पल।

पुलिस जांच में जुटी

रोहतक जिले के बालंद गांव में खाना खाने के बाद हालात बिगड़ने से तीन बच्चों की मौत हो गई जिसके बाद दो लोगो की हालत गंभीर, सभी को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर दो और लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है फूड पॉइजनिंग से एक ही परिवार के 9 सदस्यों की हालत बिगड़ी थी, यही नही 2 साल की छोटी बच्ची को स्वस्थ समझ कर घर छोड़ गए परिजनों को 4 घण्टे बाद पीजीआई में बच्ची मृत हालात में मिली जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि परिवार ने जो खाना खाया था, उसमें कोई जहरीला पदार्थ था। मृतकों की पहचान 7 वर्षीय दिया, 5 वर्षीय लक्षिता व 2 वर्ष की इयांसु के रूप में हुई है। पुलिस फ़ूड पवाईजनिग के साथ-साथ अन्य पहलुओं को लेकर जांच कर रही है।

परिवार के 9 सदस्यों ने मिलकर साथ खाया खाना सुबह हालत गम्भीर

रोहतक जिले के बालंद गांव के राजेश और राकेश  दो सगे भाई हैं और दोनों का परिवार एक साथ रहता है , राजेश की चार बेटियां हैं जबकि राकेश का एक बेटा है दोनों भाई खेती-बाड़ी का काम करते हैं और कई सालों से इकट्ठे रहते हैं। 15 अगस्त की शाम को परिवार के 9 सदस्यों ने मिलकर एक साथ खाना खाया था, सुबह परिवार के सभी सदस्यों को उल्टियां होने लगी इसके बाद सभी को गंभीर हालत में रोहतक के एक निजी हस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर 2 बच्चियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि स्वस्थ समझ कर दो साल की बच्ची को घर छोड़ कर आए परिजनों को 4 घण्टे बाद मृत हालात में पीजीआई पहुंची, फिलहाल दो ओर लोगो की हालत गंभीर बनी हुई है।

मृतको का हुआ पोस्टमार्टम

इस सारे घटनाक्रम में शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस कार्रवाई कर रही है फ़िलहाल जिन बच्चियों की मौत हुई है उनका पीजीआई में पोस्टमार्टम करवाया गया, इसके बाद उस खाने की भी जांच की जाएगी जो सारे परिवार ने मिलकर खाना खाया था, पुलिस को आशंका है की खाने में कोई जहरीला पदार्थ हो सकता है, पुलिस  का कहना कि हर एंगल से जांच की जा रही है, इसके अलावा पुलिस ने खाने के सैम्पल भी लिए, शिवजी कॉलोनी थाना के एसएचओ देशराज ने कहा कि परिजनों ने सीताफल (पेठा) की सब्जी खाई उसके बाद दूध पिया जिससे उनकी हालत खराब हो गई। देशराज ने ये भी बताया कि दो साल की बच्ची ने केवल दुध पिया था, इसलिए हर एंगल से जांच की जा रही हैं।

Also Read: 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT