होम / Pride of Haryana : राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों में छाए म्हारे धुरंधर

Pride of Haryana : राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों में छाए म्हारे धुरंधर

India News Editor • LAST UPDATED : November 14, 2021, 3:53 pm IST

Pride of Haryana हरियाणा के 12 खिलाड़ियों को मिला मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड

4 प्रशिक्षकों को भी मिला द्रोणाचार्य लाइफ टाइम अवार्ड

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Pride of Haryana हरियाणा के खिलाड़ियों द्वारा ओलंपिक व पैरालंपिक-2020 में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रदेश व देश का नाम रोशन करने पर गत दिवस राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2021 से खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है।

राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली में आयोजित इस समारोह में हरियाणा के 12 खिलाड़ियों और 4 प्रशिक्षकों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न, अर्जुन अवार्ड, द्रोणाचार्य लाइफ टाइम अवार्ड, द्रोणाचार्य अवार्ड और मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड मिला है।

Pride of Haryana इनको मिला सम्मान

नीरज चोपड़ा, मनीष नरवाल, रवि कुमार दहिया व सुमीत कुमार को देश का सबसे बड़ा खेल सम्मान मेजर ध्यानचंद खेल रत्न मिला है। योगेश कथूनिया, सुरेंद्र पालड, सिंहराज अधाना, सुमित कुमार, दीपक पूनिया, हरविंदर सिंह, सुश्री मोनिका मलिक और संदीप को अर्जुन अवार्ड से नवाजा गया है।

Pride of Haryana राज्य के प्रशिक्षक भी हुए सम्मानित

खिलाड़ियों और उनके खेल प्रदर्शन को बेहतर बनाने में उनके प्रशिक्षकों का बहुत बड़ा योगदान होता है। राज्य के खेल प्रशिक्षकों सरकार तलवाड व असन कुमार को द्रोणाचार्य लाइफ टाइम अवार्ड और प्रीतम सिवाच को द्रोणाचार्य अवार्ड मिला है। इसके साथ ही हरियाणा के 88 वर्षीय पहलवान सज्जन सिंह को मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Pride of Haryana मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

इन सभी खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को मुख्यमंत्री ने समस्त हरियाणावासियों की ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
गौरतलब है कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को दी जाने वाली सबसे अधिक इनामी राशि को लेकर हरियाणा की खेल नीति की देश में ही नहीं विदेशों में भी सराहना होती रही है।

अन्य प्रांत भी हरियाणा की खेल नीति का अनुसरण करने के लिए हरियाणा का दौरा कर चुके हैं। हरियाणा सरकार निरंतर खेलों को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध है और आज राज्य के इतने अधिक खिलाड़ियों व प्रशिक्षकों को मिले राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2021 हरियाणा सरकार के राज्य को खेल हब बनाने के प्रयासों को चरितार्थ कर रहे हैं।

Also Read : हरियाणा सरकार गांव-गांव बांटेगी फोगिंग मशीन

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT