होम / इस चिलचिलाती गर्मी में क्या आप भी कर रहे हैं नीम्बू पानी का सेवन? तो हो जाइये सावधान क्योकि इसके हैं ये नुकसान! – India News

इस चिलचिलाती गर्मी में क्या आप भी कर रहे हैं नीम्बू पानी का सेवन? तो हो जाइये सावधान क्योकि इसके हैं ये नुकसान! – India News

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : June 4, 2024, 2:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lemon Water Disadvantages इन दिनों गर्मी ने अपना अलग ही कहर ढाया हुआ हैं इस बीच हर एक इंसान इससे राहत पाने की कोशिश में लगा रहता हैं उसी बीच कोई ठण्डा पानी पीकर अपनी प्यास भुजता हैं, तो कोई सत्तू पीकर। और इन सभी में से सबसे असरदार हैं विटामिन सी से भरपूर नींबू जिसके कई फायदे हैं और इस तप्ती गर्मी में तो और भी ज़्यादा।

Lemon Water Disadvantages
Lemon Water Disadvantages

जिसमे सबसे ज़्यादा लोग नीम्बू पानी का सेवन करके अपनी प्यास भुजाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसी नीम्बू पानी के कई नुकसान भी हैं? क्यों चौंक गए ना? तो चलिए आइये आपको भी बताते हैं नीबू किन-किन व्यक्तियों के लिए हैं नुकसानदायक…..

इस चिलचिलाती गर्मी में क्या आप भी कर रहे हैं नीम्बू पानी का सेवन? तो हो जाइये सावधान क्योकि इसके हैं ये नुक्सान! – India News

खाली पेट नीम्बू का सेवन इन व्यक्तियों को देगा नुकसान

Lemon Water Disadvantages
Lemon Water Disadvantages

आपने अक्सर सुना होगा कि अगर किसी को वेट लॉस करना हैं तो उसे नीम्बू पानी का सेवन करना चाहिए लेकिन ऐसा ज़रूरी भी नहीं के नींबूपानी हर किसी को सूट करे ही करे। बल्कि कई लोगो को तो बिल्कुल इसका विपरीत भी हो सकता हैं उन्हें ये असर करने की जगह उल्टा नुकसान भी पहुँचा सकता हैं।

World Bicycle Day 2024: कोलेस्ट्रॉल से लेकर वजन तक फायदेमंद है साइकिलिंग, गजब के मिलते हैं फायदे-Indianews

Lemon Water Disadvantages
Lemon Water Disadvantages

खासतौर से खाली पेट नींबू पानी कई लोगों को सूट नहीं करता है और उनकी बॉडी में अलग ही तरह के टोक्सिन पैदा करना शुरू कर देता हैं। जिसके बाद कई व्यक्तियों को पेट संबंधी समस्याएं पैदा हो जाती हैं। तो जानिए किन लोगों को नींबू नहीं खाना चाहिए और खाली पेट नींबू खाने के क्या नुकसान हो सकते हैं?

Fruits: कभी न खाएं खाली पेट ये फल, नहीं मिलेगा फायदा-Indianews

किन लोगो के लिए नीम्बू पानी का सेवन हैं नुकसानदायक?

Lemon Water Disadvantages
Lemon Water Disadvantages

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता हैं एसिडिटी की समस्या रहने वालो को। जी हाँ….! जिन लोगो को एसिडिटी की समस्या रहती हो उन्हें नीमू का सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए। साथ ही जिनको दांतों से जुड़ी सेंसिटिविटी रहती हो उन्हें भी नींबू का सेवन नहीं करना चाहिए। साथ ही जिन व्यक्तियों को किडनी की समस्या हो उन्हें भी नीम्बू अवॉयड ही करना चाहिए। इसके अलावा हड्डियों के लिए भी नींबू का ज्यादा सेवन खतरनाक हो सकता है।

Lung Cancer: युवाओं में फेफड़ों के कैंसर के क्यों बढ़ रहे मामले? यह है सबसे बड़ा कारण- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT