होम / क्या इस गर्मी में आप भी कर रहे हैं स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो? तो ये 3 ऑयल फ्री फ़ूड बनने वाले हैं आपके टॉप फेवरेट- India News

क्या इस गर्मी में आप भी कर रहे हैं स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो? तो ये 3 ऑयल फ्री फ़ूड बनने वाले हैं आपके टॉप फेवरेट- India News

Prachi Jain • LAST UPDATED : June 6, 2024, 5:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Oil Free Food For Breakfast आज के बिज़ी शेड्यूल में लोगो के पास अपने हेल्थ के लिए समय निकाल पाना बेहद मुश्किल हो गया हैं लेकिन फिर भी आज की युवा पीढ़ी अपनी सेहत की ओर काफी जागरूक होती नज़र आ रही हैं। उन्हें समझ आ गया हैं कि सिर्फ पैसा कमाना हमारी ज़िन्दगी का एक मात्र काम नहीं हमारी सेहत इससे कई ज़्यादा ज़रूरी हैं जिसके लिए वह काफी कुछ हेल्थी डाइट को भी फॉलो करते।

Oil Free Food For Breakfast

अब आप ये सोच रहे होंगे कि हम ये बातें क्यों कर रहे हैं वो इसलिए क्योकि आज हम आपके इस काम को थोड़ा और इज़ी बना देंगे। जी हाँ…! आज हम आपके लिए ऐसे 3 स्पेशल ऑयल फ्री फुड लेकर आये जिन्हे आप अपनी डाइट में फॉलो करके खुद को हेल्थी और साथ ही साथ टेस्टी खाने का भी लुफ्त उठा सकेंगे।

बिहार के नेताओं का रेलवे पहली पसंद क्यों? मंत्रालय मांगने की दौड़ में बड़े-बड़े नेता शामिल

1. मूंग दाल

Oil Free Food For Breakfast

पोषण से भरपूर अंकुरित मूंग दाल का सेवन करना आपकी सेहत के लिए इतना असरदार साबित होगा कि आप सोच भी नहीं सकते। इसमें कैलोरी की मात्रा इतनी अत्यधिक होती हैं कि ये आपको पूरा दिन एनर्जिटिक रखने में मदद करेगी। आप रात को मूंग दाल को भिगोकर सुबह फुल वेजटेबल्स जैसे- प्याज, टमाटर, खीरा, हरा धनिया, नींबू, मिर्च मिलाकर आप एक चटाकेदार नाश्ता कर सकते हैं।

2. वेजिटेबल सैंडविच

Oil Free Food For Breakfast

सुबह के नाश्ते में अगर आप कुछ बेक्ड खाना चाहते हैं तो वेजिटेबल सैंडविच आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हैं। ब्रेड में सभी वेजीज़ को लगाकर सॉस के साथ खाने में यह टेस्टी भी लगेगा साथ ही आपके नाश्ते लिए यह एक बेस्ट और टेस्टी ऑप्शन होगा। लेकिन याद रहे इसमें आप ब्राउन ब्रेड का ही चुनाव करे। वाइट ब्रेड आपके नाश्ते के लिए एक हेल्थी ऑप्शन नहीं होगा।

मंडी से जीत के बाद दिल्ली को रवाना हुई कंगना रनौत, बोली- ‘संसद जा रही हूं…’- India News

3. नट्स

Oil Free Food For Breakfast

लास्ट लेकिन काफी प्रोटीशिनिस्ट फ़ूड जो हैं ‘नट्स’ जी हाँ आप अपने नाश्ते में सूखे मेवे भी एड कर सकते हैं। जिसमे आप बादाम, काजू, किशमिश और अखरोट को रात में पानी में भिगोकर रख दें और सुबह इसका सेवन कर सकते हैं ये आपके शरीर को अनेको प्रकार के फायदे देंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Benefits of Amaltas: शरीर की चर्बी पिघलाने से लेकर डायब‍िटीज कंट्रोल करने तक, खत्म करता है अमलतास, जान लें इसके चमत्कारी फायदें
Dhruv Rathi ने Elvish Yadav पर किया पलटवार, गुस्से में गोदी यूट्यूबर्स को दिया करारा जवाब
Abhishek Sharma: ‘रोम एक दिन में नहीं बना’…अभिषेक शर्मा की तूफानी सेंचुरी पर युवराज सिंह ने दिया बड़ा बयान
PM Modi Russia Visits: भारतीय तिरंगा रोशनी से जगमगा उठा मॉस्को के ओस्टैंकिनो टॉवर, देखें तस्वीरें
Dengue से जा रही जानें, स्विमिंग पूल गोते लगा रहे ‘मंत्री जी’, वीडियो पर मचा बवाल
थप्पड़ कांड के बाद सिंगर Armaan Malik ने बिग बॉस ओटीटी 3 के अरमान मलिक को लेकर किया रिएक्ट, यूट्यूबर के लिए कही ये बात
क्यों इस मजार के सामने आते ही थम जाती हैं भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा? जानें क्या हैं वजह!
ADVERTISEMENT