होम / B-Town Celeb Diet: इन बी-टाउन सेलिब्रिटीज का डाइट प्लान फॉलो कर बनें Fat to Fit

B-Town Celeb Diet: इन बी-टाउन सेलिब्रिटीज का डाइट प्लान फॉलो कर बनें Fat to Fit

Simran Singh • LAST UPDATED : October 14, 2023, 1:08 pm IST
ADVERTISEMENT
B-Town Celeb Diet: इन बी-टाउन सेलिब्रिटीज का डाइट प्लान फॉलो कर बनें Fat to Fit

B-Town Celebrities

India News (इंडिया न्यूज़), B-Town Celebrities Diet, दिल्ली: क्या आपने कभी सोचा है कि आप भी अपने पसंदीदा बॉलीवुड सितारे की तरह फिगर बनाएं या आपने कभी यह भी सुना होगा कि इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इस किरदार के लिए इतना किलो वजन घटा लिया। जो सुनने में कभी कभी असंभव लगता है।

बॉलीवुड अभिनेत्री होना कोई आसान बात नहीं है। आपको 24 घंटे जनता की आंखों के सामने रहना पड़ता है। जिस वजह से आपके ऊपर एक भारी जिम्मेदारी आती है। अपनी पर्सनालिटी को हमेशा बेहतरीन बनाकर रखने की, इसमें सेलिब्रिटीज के वजन कम करने और फिट रहने का भी हिस्सा है।

बॉलीवुड अभिनेत्रियां करती है बहुत मेहनत

(B-Town Celebrities Diet)

अभिनेत्री अपने डाइट प्लान को मेंटेन करने के लिए काफी मेहनत करती है और अपने गॉर्जियस फिगर को बनाए रखने के लिए भी दिन रात एक करती है। वह ज्यादातर अपने पसंदीदा खाने को अवॉइड करती हैं। भारी वर्कआउट करती हैं और डाइट प्लान को पूरी तरीके से फॉलो करती है।

करीना कपूर खान

(B-Town Celebrities Diet)

सबसे पहला नाम लिस्ट में बॉलीवुड दिवा करीना कपूर खान का है। उनको अपने ट्रांसपोर्टेशन की वजह से काफी सुर्खिया मिली है। दो बच्चों की मां करीना ने अपने बच्चों की डिलीवरी की बाद अपनी फिगर को खूबसूरती से मेंटेन किया हुआ है। वह अपनी हेल्दी बैलेंस डाइट और एक्सरसाइज को काफी सीरियस लेती है। जिस वजह से उन्होंने बच्चों को जन्म देने के बाद 12 किलो वजन घटाया था।

वह अपनी डाइट में हर एक चीज को सोच समझ कर ऐड करती है। जिसमें यह चीजें है:-

  • नाश्ते में वह मूसली, पनीर, बाजरे से बनी ब्रेड स्लाइस और रागी खाना पसंद करती हैं। एक पंजाबी की भूख को संतुष्ट करने के लिए, वह कभी-कभी उसकी जगह दूध/सोया दूध के साथ पराठे खा लेती है।
  • लंच में वह आमतौर पर चपाती, दाल, पर्याप्त मात्रा में हरा सलाद और सूप लेती हैं। साथ ही, उनके लिए चावल उनकी डाइट में सबसे ज्यादा महत्व रखता है। और कौन जानता था, खिचड़ी उसका आरामदायक भोजन है!
  • स्नैक्स में वह दिन भर ऊर्जावान बने रहने के लिए फल और प्रोटीन शेक लेना पसंद करती हैं।
  • वह अपने डिनर में दाल और सब्जियों के सूप के साथ चपाती खाती हैं।

मलाइका अरोड़ा

(B-Town Celebrities Diet)

दूसरी खूबसूरत अभिनेत्री में मलाइका अरोड़ा भी लिस्ट में शामिल है। मलाइका को अपनी इतनी उम्र होने के बाद भी शानदार फिगर की वजह से काफी पापुलैरिटी हासिल है। मालिका भी अपनी डाइट को काफी परफेक्टली फॉलो करती है। वह एक वैगन है जो घर का बना सिंपल खाना खाना पसंद करती हैं और हाय कैलोरी फूड को पूरी तरीके से अवॉइड करती है।

मलाइका अपने पूरे दिन में 5 मील्स प्लान को फॉलो करते हुए, स्नैकिंग को अवॉइड करती है। उनका मानना है कि हमें हमेशा सही खाना खाना चाहिए और एक्सरसाइज करते रहना चाहिए।

मलाइका की पूरे दिन की डाइट में यह चीज आती हैं:-

  • वह अपने शरीर के सभी विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म नींबू-शहद पानी और उसके बाद एक लीटर पानी से करती हैं।
  • कथित तौर पर, नाश्ते के लिए, वह उपमा या इडली, या मल्टीग्रेन टोस्ट जैसी चीज़ों के साथ ताजे फलों का एक कटोरा लेना पसंद करती हैं।
  • अपने मध्याह्न भोजन और शाम के नाश्ते के लिए, अभिनेत्री ताजी सब्जियों के रस या पीनट बटर सैंडविच से पेट भरना पसंद करती है।
  • दोपहर के खाने में वह 2 चपाती, चावल, सब्जी और सलाद के तौर पर ज्यादातर अंकुरित अनाज खाती हैं।
  • मलायका यह सुनिश्चित करती हैं कि वह अपना रात का खाना शाम 7 बजे से पहले कर लें और आमतौर पर एक कटोरी सूप और उबली हुई सब्जियों के साथ हल्का भोजन करना पसंद करती हैं।

दीपिका पादुकोण

(B-Town Celebrities Diet)

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि दीपिका पादुकोण बहुत बड़ी फूटी है। ऐसे में वह हर 2 घंटे में कुछ ना कुछ खाना पसंद करते हैं। जिसमें उनका पसंदीदा खाना चॉकलेट भी शामिल है लेकिन काफी कम मात्रा में। मलाइका की तरह ही वह अपनी डाइट और वर्कआउट को डिवाइड करती हैं और डांस करना भी काफी ज्यादा पसंद करती है।

दीपिका की डाइट प्लान के बारे में बताएं तो उसमें कई सारी चीज शामिल है

  • उनके दिन की शुरुआत गर्म पानी पीने से होती है और नाश्ते में उपमा, इडली, डोसा (गर्वित दक्षिण भारतीय), या अंडे की सफेदी के साथ कम वसा वाला दूध लेती हैं।
  • दोपहर के नाश्ते में वह सूखे मेवे और अपनी पसंदीदा फिल्टर कॉफी खाना पसंद करती हैं। उनके आहार में भोजन के बीच में मौसमी फल और ताजे फलों का रस भी शामिल है।
  • लंच और डिनर में वह चपाती, सब्जियां और ग्रिल्ड फिश खाना पसंद करती हैं। हालांकि, रात के खाने में वह चावल खाने से सख्त परहेज करती हैं।

 

ये भी पढे़:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT