होम / Bobby Deol Workout: इस उम्र में भी बॉबी देओल लगाते हैं सुपरफिट, जानें क्या है फिटनस का राज

Bobby Deol Workout: इस उम्र में भी बॉबी देओल लगाते हैं सुपरफिट, जानें क्या है फिटनस का राज

Simran Singh • LAST UPDATED : November 17, 2023, 1:36 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Bobby Deol Workout, दिल्ली: क्या आप बॉबी देओल की फिट और सुडौल लुक के तारीफ करपते है? क्या आप जानना चाहते हैं कि वह अपनी सेहत और फिटनेस कैसे बनाए रखते हैं? इस लेख में, हम उन वर्कआउट और डाइट प्लान के बारे में जानेंगे। जिनका पालन बॉबी देओल फिट रहने के लिए करते हैं।

बॉबी देओल का वर्कआउट प्लान

बॉबी देओल फिटनेस के लिए कठोर वर्कआउट रूटीन के लिए जाने जाते हैं। वह अपने फिटनेस को प्राप्त करने के लिए कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग के संयोजन में विश्वास करते हैं।

1. कार्डियो: बॉबी देओल अपने दिन की शुरुआत 30 मिनट के कार्डियो सेशन से करते हैं, जिसमें दौड़ना, साइकिल चलाना या तैराकी शामिल है। कार्डियो उन्हें कैलोरी जलाने, उनकी सहनशक्ति में सुधार करने और उनके दिल को स्वस्थ रखने में मदद करता है।
2. वेट ट्रेनिंग: बॉबी देओल की वेट ट्रेनिंग रूटीन मांसपेशियों और ताकत के निर्माण पर केंद्रित है। वह सप्ताह के अलग-अलग दिनों में विभिन्न मांसपेशी समूहों पर काम करता है, जिसमें स्क्वाट, डेडलिफ्ट और बेंच प्रेस जैसे मिश्रित अभ्यासों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।
3. फंक्शनल ट्रेनिंग: बॉबी देओल अपने वर्कआउट रूटीन में कार्यात्मक प्रशिक्षण को भी शामिल करते हैं, जिसमें वास्तविक जीवन की गतिविधियों की नकल करने वाले व्यायाम शामिल होते हैं। इससे उसे अपना संतुलन, समन्वय और लचीलेपन में सुधार करने में मदद मिलती है।

बॉबी देओल का डाइट प्लान

बॉबी देओल अपनी बॉडी को मेंटेन रखने के लिए सख्त डाइट प्लान फॉलो करते हैं। वह संतुलित आहार खाने में विश्वास करते हैं जिसमें प्रोटीन अधिक, कार्ब्स कम और स्वस्थ वसा शामिल हो।

1. नाश्ता: बॉबी देओल अपने दिन की शुरुआत प्रोटीन युक्त नाश्ते से करते हैं, जिसमें अंडे, जई और फल शामिल होते हैं।
2. दोपहर का भोजन: दोपहर के भोजन के लिए, बॉबी देओल प्रोटीन, कार्ब्स और सब्जियों का संयोजन खाते हैं। वह ब्राउन राइस और सलाद के साथ ग्रिल्ड चिकन या मछली पसंद करते हैं।
3. रात्रिभोज: बॉबी देओल का रात्रिभोज हल्का और पचाने में आसान होता है। वह आमतौर पर सब्जियों और भूरे चावल के एक छोटे हिस्से के साथ ग्रिल्ड मछली या चिकन खाते हैं।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
Giorgia Meloni: इटली की पीएम मेलोनी EU का लड़ेंगी चुनाव, बोलीं- पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाना मकसद- Indianews
ADVERTISEMENT