होम /  Bone Health: इस वजह से हड्डियां होती हैं कमजोर, आज ही इन आदतों को करें तौबा

 Bone Health: इस वजह से हड्डियां होती हैं कमजोर, आज ही इन आदतों को करें तौबा

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 2, 2023, 5:01 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Bone Health Got Affected: हड्डियों की कमजोरी से शरीर पर काफी बुरा असर पड़ता है, इससे डेली लाइफ की नॉर्मल एक्टिविटीज पर असर पड़ता है। लेकिन हमारी कुछ बुरी आदतों के कारण हमें इस समस्या का सामना करना पड़ता है। कई लोगों की हड्डियां इतनी कमजोर हो जाती हैं कि उनका बदन दर्द करने लगता है और डेली लाइफ की नॉर्मल एक्टिविटीज को अंजाम देना भी मुश्किल हो जाता है।हमारी खुद की कई आदतें हैं जो हड्डियों को कमजोर बनाती हैं,तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन आदतों के बारे में।

स्मोकिंग न करें

आजकल काफी युवाओं को सिगरेट पीने की लत लग चुकी है, यही वजह है कि कम उम्र में भी लोगों की हड्डियां कमजोर होने लगी है, इससे भी ऑस्टियोपोरोसिस का रिस्क बढ़ता है, बेहतर है कि इस बुरी आदतों से आज ही तौबा कर लें।

शराब पीना बंद कर दें

शराब न सिर्फ एक सामाजिक बुराई है, बल्कि सेहत के लिहाज से भी इसका सेवन सही नहीं है, वैसे तो ये कई सारे अंगों को प्रभावित करती है, लेकिन जो लोग हद से ज्यादा ड्रिंक करते हैं उनकी हड्डियों पर काफी बुरा असर पड़ता है।

ये भी पढ़ें –

Anniversary of Paul Walker’s death: बेटी मीडो ने पॉल वॉकर की 10वीं बरसी पर की तस्वीर और वीडियो को किया साझा

Happy Birthday Apurva Agnihotri: अपूर्व अग्निहोत्री ने इस फिल्म से किया डेब्यू, जानिए कैसा रहा इंडस्ट्री का सफर

Kashmera Shah Birthday: कश्मीरा शाह आज सेलिब्रेट कर रही अपना बर्थडे, इस खास अवसर पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT