होम / Skin Care: सिर्फ 5 स्टेप्स में पाएं सोने जैसा निखार, घर में करें पार्लर वाला गोल्ड फेशियल

Skin Care: सिर्फ 5 स्टेप्स में पाएं सोने जैसा निखार, घर में करें पार्लर वाला गोल्ड फेशियल

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : December 8, 2022, 4:44 pm IST
Skin Care: सिर्फ 5 स्टेप्स में पाएं सोने जैसा निखार, घर में करें पार्लर वाला गोल्ड फेशियल

Get gold like glow in just 5 steps.

(इंडिया न्यूज़, Get gold like glow in just 5 steps): सुन्दर और आकर्षक दिखाना सबकी चाह होती है। ऐसे में लोग कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर पैसा खर्च करते है। महिलाएं पार्लर जा कर महंगे-महंगे फेशियल करवाती है। एक्सपर्ट के अनुसार 30 साल के उम्र के बाद आपको अपनी त्वचा को और ज्यादा देखभाल करना चाहिए, क्योकि बढ़ती उम्र के साथ त्वचा पतली होने लगती है।

इस वजह से फाइन लाइन्स, रिंकल्स और ब्लैक स्पॉट जैसी चीजें नजर आने लगती है। इन सबसे छुटकारा पाने के लिए महिलाओं को पार्लर जाना होता है। अब आपको पार्लर जाने की कोई जरुरत नहीं है। आप घर पर ही आसान तरीके से पार्लर जैसा गोल्ड फेशियल कर सकते है।

आइए आपको बताते है कैसे घर गोल्ड फेशियल कर सकते है।

इस तरह करें स्टेप वाइज स्टेप फेशियल

स्टेप-1
आपको बता दें, फेशियल करने के लिए सबसे पहले आपको क्लींजिंग की जरूरत होती है। यानी कि आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें। इसके लिए आप एक कटोरी में कच्चे दूध को लें। इसमें कॉटन को डिप करें और इससे पूरे चेहरे की अच्छी तरह से सफाई कर लें। दूध एक प्राकृतिक क्लींजर होता है, जो चेहरे को अंदर से साफ करता है।

स्टेप 2
क्लींजर के बाद बारी आती है स्क्रबिंग की, जो आपकी डेड स्किन को रिमूव करने में मदद करता है। इसके लिए आप बाजार के केमिकल युक्त स्क्रब की जगह शहद, चीनी और नींबू को बराबर मात्रा में मिलाकर उसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करते हुए डेड स्किन को रिमूव कर लें।

स्टेप-3
क्लींजिंग और स्क्रबिंग के बाद जरूरी होता है स्टीम लेना। इसके लिए एक बड़े बर्तन में गर्म पानी ले लें और एक टॉवल से अपना सिर ढककर धीरे-धीरे अपने पूरे चेहरे पर स्टीम लें। स्टीम लेने से आपके ब्लॉक पोर्स खुल जाते हैं और आपका चेहरा एकदम साफ हो जाता है। स्टीम लेने के बाद आप क्यूटिक की मदद से अपनी नाक और चिन के पास वाइटहेड्स को रिमूव कर सकते हैं। आप चाहे तो एक साफ कपड़े से भी इसे क्लीन कर सकते हैं।

स्टेप 4
अब बारी आती है मसाज करने की। फेशियल में सबसे ज्यादा इंपोर्टेंट होता है चेहरे की मसाज करना, ताकि क्रीम आपके चेहरे के अंदर तक चली जाए और आपको इंस्टेंट ग्लो मिले। इसके लिए आप एक चम्मच मलाई में एक चम्मच शहद और विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर अच्छे से फेंट लें। जब इसका क्रीम जैसा पेस्ट बन जाए तो उसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें।

स्टेप-5
आखिरी और सबसे इंपोर्टेंट चीज होती है फेस पैक, जो आपके फेशियल को एकदम इंस्टेंट ग्लो देती है। घर पर गोल्ड फेशियल वाला फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच शहद और चुटकी भर हल्दी का पेस्ट बना लें और इसे पूरे चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट के लिए लगा लें। फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें। आपको पहले ही वॉश से अपने चेहरे पर चमक नजर आने लगेगी।

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT