होम / How to Stop Hair Fall: आपके भी झड़ते हैं बाल तो लगाएं ये गुलाबी चीज, हर कोई पूछेगा लंबे बालों का राज-Indianews

How to Stop Hair Fall: आपके भी झड़ते हैं बाल तो लगाएं ये गुलाबी चीज, हर कोई पूछेगा लंबे बालों का राज-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 23, 2024, 2:41 am IST
How to Stop Hair Fall: आपके भी झड़ते हैं बाल तो लगाएं ये गुलाबी चीज, हर कोई पूछेगा लंबे बालों का राज-Indianews

लंबे बालों

India News (इंडिया न्यूज), How to Stop Hair Fall: आज के समय में बालों का झड़ना एक आम समस्या बन गई है, जिससे आमतौर पर लोग परेशान रहते हैं। इसके कई कारण हो सकते हैं। गलत खान-पान और बालों पर इस्तेमाल होने वाले केमिकल वाले उत्पाद भी बालों को कमजोर करने का एक कारण हो सकते हैं। अगर आप भी बालों के झड़ने की समस्या से परेशान हैं, तो प्याज आपकी इस समस्या से निजात दिला सकता है। यह न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि बालों की ग्रोथ और उन्हें स्वस्थ रखने में भी मदद करता है। प्याज में पाया जाने वाला सल्फर बालों को घना और मोटा बनाने में भी मदद करता है।

Shah Rukh-Samantha: शाहरुख खान-सामंथा एक साथ आएंगे नजर! राजकुमार हिरानी की एक्शन-देशभक्ति फिल्म में मचाएंगे धमाल -IndiaNews

प्याज में पाए जाते हैं पोषक तत्व

प्याज में विटामिन बी, सी, ई, फोलिक एसिड, जिंक, पोटैशियम और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो बालों को स्वस्थ रखने और स्कैल्प को बेहतर बनाने के साथ बैक्टीरिया और डैंड्रफ को भी दूर करने में मदद करते हैं।

कैसे करें इस्तेमाल

प्याज के रस को बालों पर लगाने के लिए एक प्याज को छीलकर कद्दूकस कर लें या फिर मिक्सी में पीसकर उसका रस छान लें। अब इस रस को अपने बालों की जड़ों में लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद अपने बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लें। यह बालों की ग्रोथ के साथ-साथ बालों का झड़ना भी कम करने में मदद करता है।

Jodhpur: 50 से अधिक लोग गिरफ्तार, जानें जोधपुर में सांप्रदायिक झड़पों का कारण क्या था?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT