होम / सर्दियों में स्किन केयर के लिए ऐसे करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल, बरकरार रहेगा त्वचा का निखार

सर्दियों में स्किन केयर के लिए ऐसे करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल, बरकरार रहेगा त्वचा का निखार

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 11, 2022, 10:47 pm IST

Skin care tips for winter: सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। वहीं, इस सर्दी के मौसम में चेहरे पर निखार लाने के लिए लोग कईं स्किन केयर टिप्स फॉलो करते हैं। इसके बावजूद त्वचा का ग्लो मेंटेन करना ज्यादातर लोगों के लिए मुश्किल टास्क बन जाता है। ऐसे में विटामिन ई का उपयोग आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। जी हां, सर्दियों में स्किन केयर के लिए विटामिन ई (Vitamin e) का इस्तेमाल करके आप चेहरे पर आसानी से ग्लो ला सकते हैं।

हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए कई लोग विटामिन ई की मदद लेते हैं। खासकर सर्दियों में त्वचा का खास ख्याल रखने के लिए विटामिन ई का इस्तेमाल बेस्ट हो सकता है। तो यहां जानिए स्किन केयर में विटामिन ई के इस्तेमाल करने के कुछ खास तरीकों के बारे में, जिसकी मदद से आप सर्दी के मौसम में भी त्वचा की चमक बरकरार रख सकते हैं।

विटामिन ई और पपीते की मदद लें

स्किन टैन से छुटकारा पाने के लिए विटामिन ई और पपीते का फेस मास्क ट्राई करना बेस्ट हो सकता है। इसके लिए विटामिन ई के 1 कैप्सूल में 2 चम्मच पपीते का गूदा और 1 चम्मच गुलाब जल डालकर मैश कर लें। अब इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद साफ पानी से फेस वॉश करके मॉइश्चराइजर अप्लाई कर लें। इससे आपके चेहरे की चमक में इजाफा देखने को मिलेगा।

विटामिन ई के साथ एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

सर्दियों में विटामिन ई और एलोवेरा जेल का फेस मास्क त्वचा के दाग-धब्बे रिमूव करके नेचुरल निखार बरकरार रखने में मदद करता है। इसे बनाने के लिए 2 चम्मच एलोवेरा जेल में विटामिन ई के 2 कैप्सूल और 1 चुटकी हल्दी पाउडर डालकर मिक्स कर लें। अब इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 10 से 15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा ग्लोइंग और बेदाग नजर आएगा।

विटामिन ई और अंडे का फेस मास्क लगाएं

सर्दियों में विटामिन ई और अंडे का फेस मास्क स्किन को एक्सफोलिएट करके नमी बरकरार रखने में मदद करता है। इसे बनाने के लिए विटामिन ई के 2 कैप्सूल में 1 चम्मच दही और 1 चम्मच अंडे का पीला भाग डालकर मिक्स कर लें। अब इस पैक को फेस लगाएं और 15 से 20 मिनट बाद साफ पानी से चेहरा धो लें। इससे आपका फेस नेचुरली ग्लो करने लगेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT