होम / Janhvi Kapoor Workout: जानें जान्हवी कपूर का वर्कआउट और डाइट प्लान, पायें टोन्ड बॉडी

Janhvi Kapoor Workout: जानें जान्हवी कपूर का वर्कआउट और डाइट प्लान, पायें टोन्ड बॉडी

Simran Singh • LAST UPDATED : November 15, 2023, 1:28 pm IST

Janhvi Kapoor Workout

India News(इंडिया न्यूज़), Janhvi Kapoor Workout, दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर अपनी फिट और टोन्ड बॉडी से खबरों का हिस्सा बनी ही रहती है। वह अपने फिटनेस गोल्रेस से फैंस को इंस्पायर भी करते है। यह विश्वास करना कठिन है कि वह एक समय अधिक वजन वाली लड़की थी। जो अपने लुक से संबंधी समस्याओं से जूझती थी। लेकिन उन्होंने अपने शरीर में बदलाव किया और अपने सपनों जैसी टोन्ड बॉडी हासिल किया।

जान्हवी कपूर वर्कआउट और डाइट प्लान

वर्कआउट प्लान

  • जान्हवी कपूर का वर्कआउट रूटीन कार्डियो, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और योग का मिश्रण है। वह अपने दिन की शुरुआत 45 मिनट के कार्डियो सेशन से करती हैं जिसमें दौड़ना, साइकिल चलाना या डांस करना शामिल है। इससे उसे कैलोरी जलाने और उसकी हृदय संबंधी सहनशक्ति में सुधार करने में मदद मिलती है।
  • कार्डियो के बाद, वह स्ट्रेंथ ट्रेनिंग की ओर बढ़ती हैं, जिसमें वेट लिफ्टिंग, स्क्वैट्स, लंजेस, पुश-अप्स और अन्य बॉडीवेट व्यायाम शामिल होते हैं। इससे उसे दुबली मांसपेशियों के निर्माण में मदद मिलती है और उसके शरीर की समग्र शक्ति में सुधार होता है।
  • अंत में, वह एक आरामदायक योग सत्र के साथ अपना वर्कआउट समाप्त करती है जो उसे खिंचाव और लचीलेपन में सुधार करने में मदद करता है। जान्हवी के अनुसार, योग न केवल उन्हें शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी मदद करता है क्योंकि यह उन्हें शांत और केंद्रित रहने में मदद करता है।

डाइट प्लान

  • जान्हवी कपूर एक संतुलित और स्वस्थ आहार का पालन करती हैं। जिसमें प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और स्वस्थ वसा का मिश्रण शामिल होता है। वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में नींबू और शहद के साथ करती हैं, उसके बाद अंडे, टोस्ट और ग्रीन टी का नाश्ता करती हैं।
  • दोपहर के भोजन के लिए, वह सब्जियों और भूरे चावल के साथ ग्रिल्ड चिकन या मछली पसंद करती हैं। उसके स्नैक्स में फलों की स्मूदी, मेवे और बीज शामिल हैं। रात के खाने में, वह आमतौर पर सूप, ग्रिल्ड मछली या चिकन और सलाद लेती हैं।
  • जान्हवी हाइड्रेटेड रहने में भी विश्वास रखती हैं और दिन भर में ढेर सारा पानी पीती हैं। वह प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों और शर्करा युक्त पेय से बचती है और घर का बना भोजन चुनती है।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
ADVERTISEMENT