होम / रोज रात में करें सरसों के तेल से अपने तलवों की मालिश, इन सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा-Indianews

रोज रात में करें सरसों के तेल से अपने तलवों की मालिश, इन सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 27, 2024, 1:49 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Massage your Soles: आजकल छोटे बच्चे की बात करें या किसी बड़े की। सभी के शरीर में कोई न कोई परेशानी तो निकल ही आती है तो ऐसे में आप अपने शरीर का कैसे ख्याल रख सकते हैं हम आपको बताएंगे। यदि आप अपने पैर के तलवों पर रोजाना सरसों के तेल से मालिश करेंगे तो बहुत सी बीमारियों से आपको राहत मिलेगी। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

इस बार का Budget 2024 होगा ऐतिहासिक, अभिभाषण में राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  -IndiaNews

दर्द से राहत: अगर आपकी मांसपेशियों में बहुत दर्द रहता है, तो सरसों के तेल से अपने तलवों की मालिश करें। इससे आपकी मांसपेशियां आराम करेंगी, जिससे आप बेहतर महसूस करेंगे।

रक्त संचार सही रहता है: तलवों पर सरसों का तेल लगाने से आपके पूरे शरीर का रक्त संचार बेहतर होता है। शरीर में रक्त प्रवाह बढ़ने से आपका हृदय स्वास्थ्य भी बेहतर होता है।

पीरियड्स के दौरान फायदेमंद: अगर आपको पीरियड्स के दौरान पेट में बहुत दर्द रहता है, तो आपको सरसों के तेल से अपने तलवों की मालिश करनी चाहिए। इससे ऐंठन से राहत मिलती है।

अनिद्रा में फायदेमंद: जिन लोगों को जल्दी नींद नहीं आती है, उन्हें सरसों के तेल को गर्म करके तलवों की अच्छी तरह मालिश करनी चाहिए। इससे शरीर को आराम मिलता है और नींद आने में मदद मिलती है।

ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत पचा नहीं पा रहे हैं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर, अब गेंद को लेकर कर दिया अजीब दावा-IndiaNews

तनाव और चिंता में फायदेमंद: जो लोग मानसिक समस्याओं यानी तनाव और चिंता से जूझ रहे हैं, उन्हें गुनगुने सरसों के तेल से अपने पैरों की मालिश करनी चाहिए। इससे तनाव से राहत मिलती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT