होम / सिर्फ शहद में काली किशमिश डुबोकर खाने से पुरुषों को मिलते है इन 5 बड़ी परेशानियों से छुटकारा, जान लें सेवन का सही तरीका

सिर्फ शहद में काली किशमिश डुबोकर खाने से पुरुषों को मिलते है इन 5 बड़ी परेशानियों से छुटकारा, जान लें सेवन का सही तरीका

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 15, 2024, 8:02 pm IST

Benefits of Black Raisins With Honey

India News (इंडिया न्यूज़), Benefits of Black Raisins With Honey: शहद में डूबी किशमिश खाने से कई स्वास्थ्य लाभ हो सकते हैं। मुख्य रूप से अगर आप शहद में डूबी काली किशमिश खा रहे हैं, तो यह आपके शरीर में खून की कमी नहीं होने देगी। इसके साथ ही यह रक्त संचार को भी बेहतर बनाती है। दरअसल, शहद में एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-सेप्टिक, गुड फैट आदि होते हैं, जो आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। वहीं काली किशमिश में पॉलीफेनोल, फ्लेवोनोइड्स, फेनोलिक एसिड जैसे कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो संपूर्ण स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकते हैं। ऐसे में अगर आप इन दोनों को एक साथ खाते हैं, तो इसके कई फायदे हो सकते हैं। तो यहां जानें पुरुषों के लिए शहद में डूबी काली किशमिश खाने के क्या फायदे?

1. टेस्टोस्टेरोन बढ़ाता है

अगर आप शहद में डूबी काली किशमिश खाते हैं, तो यह आपकी यौन शक्ति को बेहतर बना सकता है। मुख्य रूप से यह टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ावा दे सकता है, जो पुरुषों की शारीरिक शक्ति को बढ़ावा देता है।

Lungs Cleaning: फेफड़ों के कोनो-कोनो में चिपकी गंदगी को खुरच देगा इस पेड़ के पत्ते का रस, बस ऐसे कर लें इसका सेवन – India News

2. स्पर्म काउंट और क्वालिटी करे बूस्ट

काली किशमिश और शहद का एक साथ सेवन करने से आपके शुक्राणुओं की संख्या और गुणवत्ता बढ़ सकती है। यह रक्त परिसंचरण में भी सुधार करता है, जिससे आपकी समस्याएँ कम हो सकती हैं।

3. दिल को स्वस्थ रखता है

महिलाओं के मुकाबले पुरुषों को दिल की समस्या ज्यादा होती है। ऐसे में शहद में डूबी काली किशमिश खाना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। यह शरीर में रक्त संचार को बेहतर बनाकर दिल की सेहत को बेहतर बनाता है। इससे रक्त संचार भी बेहतर होता है।

Korean Diet For Weight Loss: शरीर की चर्बी पिघलाने के लिए कोरियन डाइट करें फॉलो, कुछ ही दिनों में वजन होगा कम – India News

इसका सेवन कैसे करें?

काली किशमिश और शहद का सेवन करने के लिए सबसे पहले एक जार लें, उसमें लगभग आधा हिस्सा शहद से भरें और फिर उसमें 50 ग्राम किशमिश डालकर 1 हफ्ते के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसका सेवन करें। अगर आप इसका सेवन सुबह खाली पेट या रात को सोने से पहले करते हैं तो यह आपकी कई समस्याओं को कम कर सकता है।

 

Disclaimer: इंडिया न्यूज़ इस लेख में सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए बता रहा हैं। इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस अचूक उपाय को जो सिर्फ एक बार जिंदगी में करने की मेहनत ली कर, तो कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक!
Chhattisgarh News: सीएम साय ने गिनाए ‘One Nation One Election’ के फायदे, PM मोदी को लेकर कही ये बात
NASA का ऐलान, आ रहा है पृथ्वी के करीब एक नया छोटा चंद्रमा? दो महीने के लिए नंगी आंखों से भी देख सकेगें मिनी मून
Doon Express News: दून एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की साजिश, असामाजिक तत्वों ने ट्रैक पर रखा लोहे का पोल
नहीं रूक रही हिजबुल्लाह की तबाही! इधर Hezbollah प्रमुख दे रहे थे Israel को कड़ी चेतावनी, उधर इजरायल ने कर दिया अपना काम
‘कब मैं बैकलेस पर स्विच…’, शोबिज जर्नी के बारे में बात करते हुए रो पड़ीं Sana Khan
MP News: कांग्रेस निकालेगी किसान न्याय यात्रा, सड़कों पर उतरेंगे ट्रैक्टर
ADVERTISEMENT