होम / थुलथुलापन को निचोड़ देंगे ये 5 फलो के जूस, डाइड में शामिल करने से पिघल जाएगी सारी चर्बी

थुलथुलापन को निचोड़ देंगे ये 5 फलो के जूस, डाइड में शामिल करने से पिघल जाएगी सारी चर्बी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 19, 2024, 6:14 pm IST

Belly Fat Burning Fruit Juice

India News (इंडिया न्यूज़), Belly Fat Burning Fruit Juice: मोटापा बढ़ने का कारण हमारी खराब जीवनशैली को माना जाता है, जिसमें सबसे ज्यादा चर्बी पेट पर जमा होती है। इनसे छुटकारा पाना आसान है, बस आपको डाइट में कुछ ऐसी चीजें शामिल करनी होंगी जो आपके पेट की चर्बी को कम कर सकती हैं। बता दें कि डाइट में फलों को शामिल करना बहुत ही जरूरी माना जाता है। पोषक तत्वों से भरपूर होने के कारण ये हमारे शरीर के जरूरी तत्वों की पूर्ति करते हैं। सभी फल चर्बी कम करने के लिए जादुई तरीके से काम नहीं करते। अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको उन फलों के बारे में जानना चाहिए, जिनमें फैट बर्न करने के गुण होते हैं।

1. तरबूज का जूस

तरबूज का जूस बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप वजन घटाने की जर्नी पर हैं, तो इस ड्रिंक को जरूर पिएं। यह जूस आपको हाइड्रेट रखेगा। इसके अलावा इसमें एमिनो एसिड आर्जिनिन होता है, जो फैट को पिघलाने का काम करता है।

Uric Acid में रात को सोने से पहले गलती से भी ना खाएं ये फूड्स, वरना उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान – India News

2. अनानास का जूस

अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो अपनी डाइट में अनानास का जूस जरूर शामिल करें। इसमें ब्रोमेलैन होता है, जो आपकी पाचन शक्ति को बढ़ाता है और सूजन को कम करता है। अगर एसिडिटी या कब्ज की वजह से आपका पेट फूला हुआ है, तो यह जूस उसे ठीक कर सकता है।

3. नींबू का जूस

इस जूस में कैलोरी कम होती है। जब आप वजन घटाने की यात्रा पर होते हैं, तो आपको अपने कैलोरी सेवन को कम करना पड़ता है। इसमें विटामिन-सी और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते हैं। इसके अलावा, यह जूस आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है और आपको डिटॉक्स करता है।

4. अंगूर का जूस

अंगूर का जूस आपके पेट के लिए अच्छा होता है। इसमें फाइबर भरपूर मात्रा में होता है, जो आपको बार-बार भूख लगने से बचाता है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर आपका पेट लंबे समय तक भरा रहता है, तो आप कम खाते हैं, जो वजन घटाने में मददगार हो सकता है। इसके अलावा, यह आपकी त्वचा के लिए भी बहुत अच्छा माना जाता है।

Diabetes मरीजों के लिए जहर से कम नहीं हैं ये 4 ड्राई फ्रूट्स, भूलकर भी ना करें इसका सेवन – India News

5. अनार का जूस

यह जूस न केवल खून बढ़ाता है, बल्कि आपके फैट को बर्न करने का भी काम करता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट और पॉलीफेनॉल भरपूर मात्रा में होते हैं। यह जूस सूजन को कम करता है और आपके फैट को घटाता है।

 

Disclaimer: इंडिया न्यूज़ इस लेख में सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए बता रहा हैं। इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT