Tuesday, November 30, 2021
HomeHealth TipsDrinks that Help in Weight Loss and Glowing Skin खाली पेट पिएं...

Drinks that Help in Weight Loss and Glowing Skin खाली पेट पिएं ये ड्रिंक्स बेली फैट होगा कम, चमकेगी स्किन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weight loss drinks for weight loss: आप तेजी से वेट लॉस करना चाहते हैं या आपका डाइजेशन सही नहीं रहता, तो कुछ ड्रिंक्स आपके लिए बहुत फायदेमंद है। इन ड्रिंक्स को खाली पेट पीने से वेट लॉस होने के साथ स्किन भी ग्लोइंग बनती है। आप इन ड्रिंक्स के प्रयोग से स्वस्थ भी रह सकते हैं।

नींबू और पुदीने की पत्तियां है लाभदायक (Drinks that Help in Weight Loss and Glowing Skin)

गुनगुने पानी में एक पूरा नींबू निचोड़ दें और फिर इसमें पुदीने की पत्तियां पीसकर डाल दें। इस ड्रिंक को दो महीने तक सुबह खाली पेट पिएं। आपको असर दिखने लगेगा। स्किन भी ग्लोइंग बनेगी और बेली फैट भी कम होगा।

चुकंदर का जूस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद (Drinks that Help in Weight Loss and Glowing Skin)

चुकंदर का जूस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। आप चुकंदर को ब्लेंड कर लें और दिन में दो बार प्रयोग करें। इससे न सिर्फ वेट लॉस होता है बल्कि इससे स्किन पर भी नेचुरल ग्लो आता है।

READ ALSO : Get Rid of Health Problems Eat These Things रोज खाली पेट खाएं ये चीजें स्वास्थ्य समस्याओं से पाएं छुटकारा

नारियल पानी है गुणकारी (Drinks that Help in Weight Loss and Glowing Skin)

नारियल का पानी आजकल बड़ी आसानी से मिल जाता हैं। यह वेट लॉस के लिए अच्छा माना जाता है। नारियल पानी पीने से आपका डाइजेशन सिस्टम भी बेहतर होता है। यह शरीर में पानी की कमी को भी पुरा करता हैं।

आंवले का जूस है फायदेमंद (Drinks that Help in Weight Loss and Glowing Skin)

आंवला जूस भी वेट लॉस और ग्लोइंग स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। आंवला जूस में आप एक चुटकी काली मिर्च डालकर भी इसका सेवन कर सकते हैं। आंवला जूस में पानी मिलाकर इसे पिएं। इससे भी वेट लॉस होता है तथा शरीर भी स्वस्थ रहता हैं।

ग्रीन टी भी है सहायक(Drinks that Help in Weight Loss and Glowing Skin)

ग्रीन टी पिछले कुछ दशकों में व्यापक रूप से लोकप्रिय हो गई है। पीना एंटीऑक्सीडेंट (कैटेचिन) से भरा होता है जो मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए ड्रिंक में चीनी न जोड़ें। हालांकि स्वाद बढ़ाने के लिए आप इसमें कुछ नींबू का रस मिला सकते हैं।

अजवाईन के बीज मेटाबॉलिज्मको बढ़ाने में करते हैं मदद (Drinks that Help in Weight Loss and Glowing Skin)

अजवाईन को कैरम बीज भी कहा जाता है, अजवाईन के बीज मेटाबॉलिज्मको बढ़ाने में मदद करते हैं। अजवाईन पाचन को बढ़ाता है और पोषक तत्वों के बेहतर अवशोषण में मदद करता है। पीने के लिए दो चम्मच भुने हुए अजवाईन के बीजों को एक गिलास पानी में रात भर भिगोकर रखें। मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाएं और अगली सुबह इसे प्रयोग करें। इससे वेट लॉस होता है।

Read Also : Remedies To Get Rid Of Hyperpigmentation चेहरे पर नजर आ रहे हैं हाइपरपिग्मेंटेशन, जानिए इसके होने की वजह और छुटकारा पाने के उपाय

Read More :Lalu Yadav Uwell लालू की तबीयत बिगड़ी, पटना से दिल्ली रवाना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE