होम / Make Up Tips: सर्दियों में लिपस्टिक खरीदते और लगाते समय ये टिप्स करें फॉलो

Make Up Tips: सर्दियों में लिपस्टिक खरीदते और लगाते समय ये टिप्स करें फॉलो

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 17, 2022, 7:34 pm IST

आजकल मार्केट में कई तरह की लिपस्टिक की वैरायटी आपको देखने को मिल जाएगी, जिसमें लिक्विड से लेकर क्रीमी टेक्सचर वाली लिपस्टिक के शेड्स शामिल है, साथ ही इसमें आपको कई तरह के कलर ऑप्शन भी बहुत आसानी से मिल जाएंगे। वहीं सर्दियों के मौसम में कई तरह की स्किन प्रॉब्लम सामने आती हैं, जिसमें से ड्राईनेस काफी कॉमन है। बता दें कि मौसम के बदलने से स्किन में कई तरह के बदलाव होते हैं, जिसके कारण चेहरे की त्वचा से लेकर होंठ तक ड्राई होने लगते हैं।

लिक्विड लिपस्टिक को करें अवॉयड

बता दें कि सर्दियों के मौसम में आपके लिप्स पहले से ही ड्राई होते हैं, तो आपको लिक्विड लिपस्टिक को अवॉयड करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि लिक्विड लिपस्टिक के इस्तेमाल से आपके लिप्स और भी ज्यादा ड्राई होने लगते हैं। वहीं अगर आप लिक्विड लिपस्टिक इस्तेमाल कर रही हैं तो लिपस्टिक लगाने से पहले लिप्स को हाइड्रेट कर लें और इसके लिए आप लिप ऑयल या लिप बाम का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Tips: लिक्विड लिपस्टिक लगाने से बचने के लिए यहां पांच सामान्य गलतियां हैं,पता करें

क्रीम बेस्ड लिपस्टिक हैं बेस्ट

सर्दियों के मौसम में होंठों को ड्राईनेस से बचाने के लिए आप मैट या लिक्विड की जगह पर क्रीम टेक्सचर वाली लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि क्रीम बेस्ड लिपस्टिक में पहल से ही भरपूर मात्रा में लिप ऑयल मौजूद होता है, जो लिप्स को हाइड्रेट करने में मदद करता है। साथ ही आपके लिप्स को फटने से भी बचाता है।

lipstick, Bold Lipstick For Women : बोल्ड और अट्रेक्टिव लुक के लिए जरूर ट्राय करें ये Lipstick - must try these dark shade lipstick for makeup to look bold-fea-ture - Navbharat Times

लिप ग्लॉस का करें इस्तेमाल

अगर आप लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं तो आप मैट लिपस्टिक के ऊपर लिप ग्लॉस का इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा करने से आपके होंठ रूखे-सूखे नजर नहीं आएंगे। साथ ही आपको एक नया लुक भी मिल जाएगा। ध्यान रहे कि आप मैट लिपस्टिक लगाने से पहले लिप्स पर लिप बाम का इस्तेमाल जरूर करें ताकि ग्लॉस लगाने के बाद आपके होंठ खूबसूरत नजर आए।

आपके होंठ हो जाते है ड्राई तो अप्लाई करें होममेड लिप ग्लॉस - homemade lip gloss will make your lips soft and beautiful-mobile

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ganga Saptami: क्या है गंगा सप्तमी के शुभ योग? इस उपाय से मिलेगी मंगल दोष से मुक्ति – Indianews
PoK Violence: PoK में हिंसक प्रदर्शनों से टेंशन में पाकिस्तान सरकार, पीएम शरीफ ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान -India News
Hajj Yatra 2024: हज यात्रा से पहले तैयार की हजारों किलोमीटर लंबी सड़क, सऊदी अरब का बड़ा कारनामा -India News
Deer Hunting Case: सलमान खान को बिश्ननोई समाज कर सकता है माफ, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रखी ये शर्त -India News
गिरफ्तार आरोपी ने बिश्नोई गैंग के 5 लोगों के बताए नाम, Salman Khan के घर पर फायरिंग में थे शामिल- Indianews
PM Modi Nomination: पीएम मोदी आज करेंगे वाराणसी से नामांकन दाखिल, कई राज्यों के सीएम समेत पहुंचेंगे ये VVIP -India News
Lok Sabha Election: खास पार्टी को वोट देने के लिए कर रहे थे प्रभावित, 2 मतदान अधिकारियों को गिरफ्तारी के आदेश- Indianews
ADVERTISEMENT