होम / Potato Juice: आलू के इस फायदे को जान उड़ जाऐंगे आपके होश, जानें

Potato Juice: आलू के इस फायदे को जान उड़ जाऐंगे आपके होश, जानें

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 21, 2023, 4:02 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Potato Juice: आलू सेहत के लिए कितना फायदेमंद है ये हम में से बहुत ही कम लोगों को पता होगी। आलू का इस्तेमाल हमेशा से हमारी त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है। डार्क सर्कल्स, दाग-धब्बे  आदि को मिटाने के लिए आलू का इस्तेमाल किया जाता है।

आलू के रस के उपयोग से हमारे चेहरे की रंगत में बहुत हद तक सुधार होती है। आलू के रस में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो उम्र के बढ़ने के लक्षणों को कम करती हैं। आलू में मौजूद विटामिन ए और विटामिन सी आपकी त्वचा की खूबसूरती को भी बढ़ाती हैं। आलू से त्वचा में कसाव आता है।

आइए, इस लेख के माध्यम से जानते हैं झुर्रियां मिटाने के लिए आलू के बेहतरीन उपाय

शहद और आलू का रस

चेहरे की झुर्रियां मिटाने के लिए  आप 2-3 चम्मच आलू के रस में थोड़े से शहद को मिलाएं। फिर अपने चेहरे पर इसे 10 मिनट के लिए छौर दें फिर 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे की झुर्रियां दूर होंगी और आपकी त्वचा में भी निखार आएगा।

दूध और आलू का रस

अगर आप अपने चेहरे पर पड़ रही झुर्रियों और फाइन लाइंस से परेशान हैं, तो आप आलू के रस में दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकती है। इसके लिए आप आलू के रस में दूध और ग्लिसरीन को अच्छे से मिलाकर फिर अपने चेहरे पर तकरीबन 15 से 20 मिनट तक इसे लगाकर छौर दें। आप इस प्रक्रिया को सप्ताह में लगभग एक से दो बार कर सकते है। इससे फाइन लाइन्स और झुर्रियों की समस्या दूर होती है।

हल्दी और आलू का रस

चेहरे की झुर्रियों और फाइन लाइंस से हर कोई छुटकारा पाना चाहते हैं, इसके लिए आप आलू के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए छौर दें फिर साफ पानी से आप अपने चेहरे को धो लें। अगर आप सप्ताह में 1-2 बार इस पैक का इस्तेमाल करते है तो इससे एजिंग की समस्या से निजात मिलती है।

टमाटर और आलू का रस

एजिंग के लक्षणों को दूर करने के लिए आप आलू के रस में टमाटर के रस को मिलाकर आप अपने चेहरे पर10 मिनट के लिए लगा सकते हैं। इससे आपको मुंहासों से भी छुटकारा मिल सकती है।

Also Read:

Hansraj Raghuwanshi Wedding: ‘मेरा भोला है भंडारी के गायक ने रचाई शादी, देखें कौन है दुल्हनिया

Bigg Boss 17: शो में पति से नाखुश हैं अंकिता लोखंडे, उंगलियों पर नचाती हैं एक्ट्रेस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT