होम / Tea Leaves Benefits : उबली चाय पत्तियों को फेंकने से पहले जान लें इसके फायदे

Tea Leaves Benefits : उबली चाय पत्तियों को फेंकने से पहले जान लें इसके फायदे

India News Editor • LAST UPDATED : October 22, 2021, 8:49 am IST
Tea Leaves Benefits : उबली चाय पत्तियों को फेंकने से पहले जान लें इसके फायदे

Tea Leaves Benefits

Tea Leaves Benefits

Tea Leaves Benefits : क्या आप जानते हैं कि हर घरों में बननी वाली चाय से निकाली गई चायपत्ती भी हमारे लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है, इसके गुणों से अनजान होने का कारण लोग इसका यूज करने के बाद फेंक देते हैं पर इस बची हुई चायपत्ती से भी कई चमत्कारिक फायदे प्राप्त किए जा सकते हैं। चाय की पत्ती चाहें जिस प्रकार की हो वह कई औषधिय गुणों से भरपूर होती है इसलिए आप इनके गुणों को जानकर इसे फेंके नहीं, बल्कि इसका उपयोग शारीरिक बीमारियों को दूर करने के साथ ब्यूटी प्रोडक्ट के रूप में करें। जानें किस तरह से उपयोगी है चायपत्ती…

Also Read : जानिए चीकू खाने के ये फायदे

शीशे चमकाने के लिए (Tea Leaves Benefits)

घर में लगे फनीचर या किसी शीशे पर दाग है तो चायपत्ती को अच्छे से उबाल लें और उस पानी को स्प्रे बोतल में भरकर शीशे को साफ करे। देखिएगा आपके घर का शीशा चमकने लगेगा।

Also Read : यदि आप 45 वर्ष से अधिक हैं, तो यह हेल्थपोस्ट आपके लिए है…

पौधे की खाद  (Tea Leaves Benefits)

हर किसी को घर में पौधा लगाना अच्छा लगता है।  उन पोधो की देखभाल करना भी जरुरी होता है। समय पर खाद पानी मिलता रहे तो वह कभी मुरझाता नहीं है. इस स्थिति में यदि आप उबली चायपत्ती का इस्तेमाल खाद के रूप में करेंगे तो पौधे स्वस्थ रहने के साथ जल्दी बढ़ने लगेगे।

फर्नीचर को करें साफ (Tea Leaves Benefits)

फर्नीचर साफ करने के लिए भी हम उबली हुई चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते है. फर्नीचर साफ करने के लिए चायपत्ती कोदो बार अच्छी तरह से धो लें, फिर उस पानी से फर्नीचर को साफ करें।

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT