होम / CM Sukhvinder Singh Sukhu: सीएम सुखविंदर ने जाहिर की चिंता, बोले- "संस्थान खोलना काफी नहीं, सुविधा भी…"

CM Sukhvinder Singh Sukhu: सीएम सुखविंदर ने जाहिर की चिंता, बोले- "संस्थान खोलना काफी नहीं, सुविधा भी…"

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 18, 2024, 2:09 pm IST
ADVERTISEMENT
CM Sukhvinder Singh Sukhu: सीएम सुखविंदर ने जाहिर की चिंता, बोले-

India News HP (इंडिया न्यूज़), CM Sukhvinder Singh Sukhu:  हिमाचल प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने चिंता जाहिर की है। सीएम सुक्खू ने राज्य में शिक्षा के गिरते स्तर पर एक बार फिर चिंता जाहिर की है। सीएम सुक्खू ने आरोप लगाया है कि, शिक्षा के स्तर में गिरावट के लिए बीजेपी की पूर्ववर्ती सरकार जिम्मेदार है। बता दें कि, सुक्खू सरकार ने बुधवार को राजकीय कन्या महाविद्यालय शिमला में नौ करोड़ रुपये की लागत से बने ब्लॉक-सी भवन का लोकार्पण किया था। इस दौरान ही उन्होंने शिक्षा के स्तर में गिरावट को देखते हुए चिंता जाहिर की है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की इस पहल से यह स्पष्ट है कि शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए उनकी सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है। शिक्षा में गिरावट का मुद्दा वास्तव में चिंताजनक है, और यह आवश्यक है कि इसे प्राथमिकता के आधार पर संबोधित किया जाए।

शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ावा

शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए न केवल नए संस्थान खोलने की आवश्यकता है, बल्कि उनके भीतर अच्छी सुविधाएं और योग्य शिक्षकों का होना भी महत्वपूर्ण है। यह देखकर अच्छा लगा कि उन्होंने अध्यापकों के स्थानांतरण को रोकने का निर्णय लिया, जिससे शैक्षणिक स्थिरता बनी रहेगी।

ताइवान ने मुंबई में चली ऐसी चाल, बिलबिला उठा ड्रैगन, भारत को दे रहा यह धमकी

बेटियों के उत्थान और लैंगिक समानता के लिए उठाए गए कदम भी प्रशंसा के योग्य हैं, जैसे शादी की उम्र बढ़ाना और भूमि अधिकारों में संशोधन। यह कदम समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में मदद कर सकते हैं।

कुल मिलाकर, सुक्खू की सरकार का ध्यान शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, और सामाजिक समानता की दिशा में है, जो हिमाचल प्रदेश की प्रगति के लिए महत्वपूर्ण हैं। आशा है कि इन पहलों का प्रभावी कार्यान्वयन होगा और यह समाज में वास्तविक परिवर्तन लाएगा।

कोलकाता के अस्पताल में आग ने मचाया तांडव! ICU में भर्ती मरीज की मौत, जानिए कैसे हुआ ये खौफनाक हादसा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT