होम / Himachal CM: सीएम सुक्खू ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, किया ये आग्रह

Himachal CM: सीएम सुक्खू ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, किया ये आग्रह

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 24, 2024, 5:21 pm IST
ADVERTISEMENT
Himachal CM: सीएम सुक्खू ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, किया ये आग्रह

India News Himachal (इंडिया न्यूज),Himachal CM: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रियंका गांधी का नामांकन खत्म होने के बाद आज दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम सुक्खू ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और गजेंद्र सिंह शेखावत से हिमाचल के अहम मुद्दों पर चर्चा की और केंद्र से सहयोग मांगा।

दिल्ली पहुंचे सीएम सुक्खू ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दरम्यान उन्होंने प्रदेश में विभिन्न सड़कों, पुलों और राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के बारे में गहन से चर्चा की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से हिमाचल को उदार वित्तीय सहायता और सहयोग का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष राज्य में चार नई सड़क परियोजनाओं के निर्माण का प्रस्ताव रखा।

मुख्यमंत्री सुखू ने नितिन गडकरी से सोलन-परवाणू सड़क के पुनर्निर्माण की समीक्षा करने और दुर्घटना संभावित स्थानों को ध्यान में रखते हुए नई विस्तृत परियोजना रिपोर्ट पर विचार करने का आग्रह किया। सीएम सुखू ने शिमला-मटौर राष्ट्रीय राजमार्ग के शेष हिस्से को फोरलेन बनाने का भी आग्रह किया। वहीं, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने राज्य सरकार को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

Chhath 2024: महापर्व छठ के लिए घाटों पर प्रशासन का निरीक्षण शुरू! जानें डिटेल में

गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मिले सीएम सुक्खू

इसके अलावा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से प्रदेश में नए और एकीकृत पर्यटन स्थल विकसित करने में सहयोग का अनुरोध किया। सीएम सुक्खू ने कहा कि इस संबंध में जल्द ही केंद्र सरकार को विस्तृत परियोजना रिपोर्ट सौंपी जाएगी। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से कांगड़ा जिले के देहरा में आरोग्य केंद्र और स्वास्थ्य रिसॉर्ट तथा बिलासपुर जिले के औहर में एकीकृत पर्यटन परिसर के निर्माण में सहयोग का अनुरोध किया।

गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए वित्त पोषण देने का भी अनुरोध

गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया। इस अवसर पर सीएम सुक्खू ने कहा कि पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार प्रदेश में बड़े पैमाने पर जल क्रीड़ा गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने बताया कि भाखड़ा और पौंग बांध में जल क्रीड़ा गतिविधियों की अपार संभावनाएं हैं। प्रदेश में पर्यटकों की सुविधा के लिए आधारभूत ढांचे और संपर्क सुविधाओं के विकास पर विशेष जोर दिया जा रहा है। कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार के साथ-साथ प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में हेलीपोर्ट तैयार किया जा रहा है।

सीएम ने कहा कि राज्य में पर्यटन को बढ़ाने के उद्देश्य से नए पर्यटन स्थलों के विकास पर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से राज्य में गोल्फ कोर्स के निर्माण में सहयोग और वित्तीय सहायता देने करने का अनुरोध किया।

Ghazipur Flower Market: गाजीपुर मंडी में देसी गुलाब की सबसे अधिक मांग, थाईलैंड से आते है सबसे अधिक फूल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT