होम / Himachal Government Job: सरकारी पदों को खत्म करने पर हिमाचल सरकार पलटी, जारी हुई नई अधिसूचना ; CM सुक्खू ने कही ये बात

Himachal Government Job: सरकारी पदों को खत्म करने पर हिमाचल सरकार पलटी, जारी हुई नई अधिसूचना ; CM सुक्खू ने कही ये बात

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 26, 2024, 4:21 pm IST
ADVERTISEMENT
Himachal Government Job: सरकारी पदों को खत्म करने पर हिमाचल सरकार पलटी, जारी हुई नई अधिसूचना ; CM सुक्खू ने कही ये बात

India News HP(इंडिया न्यूज)Himachal Government Job: राज्य में सरकारी पदों को खत्म करने की अधिसूचना को लेकर सुक्खू सरकार ने यू-टर्न ले लिया है। सीएम सुक्खू ने शनिवार को कहा कि सरकार ने 20 साल से खाली पड़े अनावश्यक पदों को खत्म करने का फैसला लिया है। इतना ही नहीं, इनके स्थान पर जरूरत के मुताबिक पद सृजित करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके लिए अलग से अधिसूचना जारी की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन पदों की हमें जरूरत नहीं है, जैसे टाइपिस्ट क्लर्क जैसे पद, उन्हें खत्म कर दिया गया है।

Delhi Crime News: इंस्टाग्राम चैट ने खोली हत्या की परतें, प्रेमी ने प्रेमिका को मौत के घाट उतारा, फिर खेतों में…

सीएम ने मीडिया पर फोड़ा ठीकरा

मुख्यमंत्री ने कहा कि नए पदों के सृजन के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मीडिया पदों की अधिसूचना को बेवजह तूल दे रहा है। राज्य सरकार ने दो साल में 19 हजार पदों पर भर्ती की है। राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने के खिलाफ नहीं है।

अनावश्यक पद किए खत्म

वित्त विभाग के प्रधान सचिव देवेश कुमार की ओर से जारी अधिसूचना में सरकारी विभागों में दो साल से खाली पड़े पदों को समाप्त करने के आदेश जारी किए गए हैं। यह आदेश सभी विभागों को भेज दिए गए हैं। वित्त विभाग ने नई अधिसूचना में स्पष्ट किया है कि सरकारी विभागों में केवल उन्हीं पदों को समाप्त करने के आदेश दिए गए हैं जो गौर जरुरी हैं और जिनकी कोई फिलहाल उपयोगिता नहीं है।

Rajasthan News: शर्मनाक हरकत! सरकारी स्कूल में टीचर ने दिखाई हैवानियत, पहले बाल खीचें फिर…

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT