होम / Himachal News: खाली पदों को खत्म करने पर बोले सीएम सुक्खू , कहा- "कोई औचित्य नहीं रह गया"

Himachal News: खाली पदों को खत्म करने पर बोले सीएम सुक्खू , कहा- "कोई औचित्य नहीं रह गया"

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 26, 2024, 2:28 pm IST
ADVERTISEMENT
Himachal News:  खाली पदों को खत्म करने पर बोले  सीएम सुक्खू , कहा-

Himachal News

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News:  हिमाचल सरकार ने हाल ही में सरकारी विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों में दो साल और उससे अधिक खाली पड़े रिक्त पदों को खत्म करने का ऐलान किया था । अब इसको लेकर हिमाचल की राजनीति में घमासामन शुरू हो गया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सरकारी विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों में दो साल से अधिक समय से रिक्त पदों के बारे में जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि सरकार ऐसे पदों को समाप्त कर रही है जिनका औचित्य समाप्त हो चुका है। इसके लिए वित्त विभाग ने सभी सरकारी विभागों से आवश्यकतानुसार पदों की जानकारी मांगी है, ताकि उपयोगिता के आधार पर पदों का सृजन किया जा सके।

सीएम सुक्खू ने आगे क्या कहा

सुक्खू ने बताया कि अगले वित्त वर्ष के बजट में जरूरत के अनुसार पदों का सृजन किया जाएगा। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि कई वर्षों से टाइपिस्ट के पदों को बजट में रखा जाता था, जबकि उनकी उपयोगिता नहीं थी। अब इन्हें लिपिक या अन्य उपयोगी पदों में तब्दील किया जाएगा।

वर्कआउट करके भी आ चुके है तंग लेकिन नहीं हुआ एक परसेंट भी वजन कम? आजमा लें ये घरेलू उपाय और देखें कैसे होती है चर्बी छू-मंतर!

वर्तमान सरकार में 19,103 पद भरे जा रहे

मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि वर्तमान सरकार में 19,103 पद भरे जा रहे हैं, जिसमें शिक्षा विभाग के 5,861 पद शामिल हैं। इसके अलावा, स्वास्थ्य, जल शक्ति, लोक निर्माण, राजस्व, वन और पुलिस विभाग में भी हजारों पद भरे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सामान्य प्रक्रिया है और इससे पहले भी ऐसी कार्रवाइयां हुई हैं।

‘मैं बंधी थी…वो बिना कपड़ों के आता था और पूछता था’, हमास के चंगुल से छूटी पीड़िता की आपबीती सुन हर किसी का खौल जाएगा खुन!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT