होम / Himachal News: देरी से पेंशन मिलने पर सुक्खू सरकार पर भड़के पेंशनर्स, दी ये बड़ी चेतावनी

Himachal News: देरी से पेंशन मिलने पर सुक्खू सरकार पर भड़के पेंशनर्स, दी ये बड़ी चेतावनी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 17, 2024, 9:51 pm IST

Himachal News: पेंशनर्स ने सुक्खू सरकार को दी चेतावनी

India News HP(इंडिया न्यूज) Himachal News: हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को वेतन और पेंशनरों को पेंशन देरी से मिल रही है। सितंबर महीने में कर्मचारियों को 5 तारीख को वेतन मिला था, जबकि पेंशनरों को 10 तारीख तक इंतजार करना पड़ा। पेंशन मिलने में हो रही देरी से अब कर्मचारी काफी नाराज हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। पेंशनरों ने 20 सितंबर को पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतरने का ऐलान किया है।

मंगलवार को पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने शिमला में अहम बैठक की। बैठक में आंदोलन की रणनीति तैयार की गई। रिटायर्ड कर्मचारी समय पर पेंशन भुगतान के साथ ही जेसीसी के समय पर गठन की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में लंबे समय से जेसीसी का गठन नहीं हो पाया है। हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष आत्माराम शर्मा ने कहा कि समय पर पेंशन न मिलने से कर्मचारियों में रोष है। कर्मचारियों ने तन-मन-धन से सरकार के लिए काम किया है।

आखिरकार खत्म हुआ हजारों भारतीयों का इंतजार!Georgia Meloni ने इस अंदाज में PM Modi को दी जन्मदिन की बधाईृ

सुक्खू सरकार से पेंशनर्स नाराज

हिमाचल प्रदेश के विकास में रिटायर्ड कर्मचारियों का भी अहम योगदान रहा है। कर्मचारी अब समय पर पेंशन के साथ-साथ जेसीसी के गठन की मांग कर रहे हैं। आत्माराम शर्मा ने बताया कि आंदोलन की शुरुआत में पेंशनर्स जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे। मांग पूरी न होने पर आंदोलन को प्रदेशव्यापी बनाया जाएगा।

पेंशन मुद्दे पर आंदोलन की तैयारी

आत्माराम शर्मा ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन देना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को समय पर पेंशन नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारी अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उनका परिवार पेंशन पर ही पलता है। आत्माराम शर्मा ने कहा कि अगर मांगें पूरी नहीं की गईं तो सुक्खू सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा।

कौन हैं आतिशी के पति ? लव स्टोरी जान भूल जाएंगे बॉलीवुड फिल्म

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT