होम / Himachal News : मस्जिद में नहीं पढ़ सकेंगे नमाज! एक नए विवाद के बाद दिखाने होंगे ये दस्तावेज

Himachal News : मस्जिद में नहीं पढ़ सकेंगे नमाज! एक नए विवाद के बाद दिखाने होंगे ये दस्तावेज

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : September 20, 2024, 2:09 pm IST

Himanchal News

India News Himachal  (इंडिया न्यूज),Himachal News : हिमाचल प्रदेश में एक के बाद एक अलग-अलग अवैध मस्जिदों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। अब भाजपा नेता ने कुसुम्पटी में अवैध मस्जिद को गिराने के लिए ज्ञापन सौंपा है। नमाज पढ़ने आने वाले लोगों के पहचान पत्र चेक किए जाएंगे। पिछले कुछ समय से हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला समेत प्रदेश के कई इलाकों में अवैध मस्जिदों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

अब प्रदेश में कुसुम्पटी में एक अवैध मस्जिद को गिराने की मांग की जा रही है। भाजपा नेता राकेश शर्मा और पार्षद रचना शर्मा ने ज्ञापन सौंपकर कहा कि कुसुम्पटी में बनी मस्जिद अवैध है और केंद्र सरकार की जमीन पर बनी है। उनके मुताबिक इस मस्जिद का उद्घाटन 2016-17 में हुआ था। उन्होंने कहा कि इस मस्जिद के उद्घाटन के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह इसके उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हुए, क्योंकि यह मस्जिद अवैध जमीन पर बनी थी।

इस कारण अब इस मस्जिद को जल्द से जल्द गिराया जाना चाहिए। भाजपा नेता राकेश शर्मा ने आरोप लगाया कि वक्फ बोर्ड एक्ट के अनुसार मुस्लिम परिवारों की संख्या निर्धारित की गई है, इसलिए उस क्षेत्र में तभी मस्जिद बनाई जानी चाहिए, जब वहां 40 मुस्लिम परिवार रह रहे हों। उनका कहना है कि कुसुम्पटी, न्यू शिमला, बलिया आदि आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले मुस्लिम परिवारों की संख्या कम है। ऐसे में जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में आने वाले लोग वे होते हैं, जो आसपास रहने वाले लोग नहीं होते। मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले ज्यादातर लोग अनजान होते हैं। ऐसे में क्षेत्र में बनी मस्जिद अवैध है और इसे गिराया जाना चाहिए

Rajasthan News: पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में हुआ बड़ा हादसा, मोर्टार बम फटने से कई तवान हुई घायल

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT