होम / Himachal Politics: CM सुक्खू ने भाजपा व पूर्व जयराम ठाकुर सरकार पर बोला हमला, कहा- 'डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश की संपदा…'

Himachal Politics: CM सुक्खू ने भाजपा व पूर्व जयराम ठाकुर सरकार पर बोला हमला, कहा- 'डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश की संपदा…'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 17, 2024, 4:53 pm IST
ADVERTISEMENT
Himachal Politics: CM सुक्खू ने भाजपा व पूर्व जयराम ठाकुर सरकार पर बोला हमला, कहा- 'डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश की संपदा…'

Himachal Politics: सीएम सुखविंदर सुक्खू

India News HP(इंडिया न्यूज), Himachal Politics: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जोगिंद्रनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और पूर्व जयराम ठाकुर सरकार पर जमकर हमला बोला। सुक्खू ने कहा कि हमारी सरकार बने 22 महीने हो गए हैं। इस दौरान हमारे कई चुनाव हुए, प्रदेश का खजाना खाली था। सुक्खू ने कहा- भाजपा ने चुनाव से पहले प्रदेश में पांच हजार करोड़ की मुफ्त चीजें बांटी। यह जनता का पैसा था। राजनीतिक फायदे के लिए संस्थान खोले गए। बिजली-पानी के बिल माफ किए गए।

जिस दिन मैं मुख्यमंत्री बना, इस प्रदेश का खर्च चलाने के लिए सिर्फ एक महीने का पैसा था। डबल इंजन वाली भाजपा सरकार ने प्रदेश की संपदा को लूटा है। उन्होंने दोनों हाथों से प्रदेश की संपदा को लूटकर राजनीतिक रोटियां सेंकने की कोशिश की, हमने वो दरवाजे बंद कर दिए। भाजपा ने बड़े होटलों के बिजली बिल माफ किए थे। हमने आम आदमी पर बोझ नहीं बढ़ने दिया।

Bahraich Violence: बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपियों का एनकाउंटर, नेपाल भागने की कर रहे थे तैयारी

‘हिमाचल अपने पैरों पर खड़ा होने की स्थिति में है’

हिमाचल आज गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में देश में 21वें स्थान पर पहुंच गया है। कैंसर में दूसरे स्थान पर पहुंच रहा है। हमने संस्थानों को मजबूत करने का प्रयास किया, आज मैं कह सकता हूं कि हिमाचल अपने पैरों पर खड़ा होने की स्थिति में है। हम अपनी नीतियों में बदलाव करेंगे, कड़े फैसले लेंगे। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के समय पठानकोट-मंडी सड़क दो लेन की थी, अब हम इसे चार लेन की बनाने का प्रयास कर रहे हैं। चार लेन सड़क बनने से पर्यटन के नए आयाम स्थापित होंगे।

शानन प्रोजेक्ट को लेकर सीएम सुक्खू ने कहा?

शानन प्रोजेक्ट की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में लड़ी जा रही है। कुहल प्रोजेक्ट-3 इसी साल शुरू हो जाएगा। भाजपा ने प्रदेश की जनता की सरकार गिराने की कोशिश की और ऑपरेशन लोटस चलाया। 14 महीने में हमारी सरकार ने 2200 करोड़ का अतिरिक्त राजस्व कमाया। कई चोर दरवाजे हैं, उन्हें बंद करना होगा। सीएम ने कहा कि भाजपा ने चुनाव के दौरान शौचालय टैक्स का झूठा एजेंडा चलाया। जयराम ठाकुर ने सीएम रहते पांच साल में मंडी को कुछ नहीं दिया। बातों और भाषण में सब कुछ दिया, लेकिन काम से कोई काम नहीं कर पाए। सुन्नी, लुहरी, धौलासिद्ध तीनों बिजली प्रोजेक्ट को सरकार अपने अधीन लेगी।

सीएम सुक्खू ने और कहा?

सुक्खू ने कहा कि केंद्र ने हमारी ऋण सीमा घटा दी है। हमारे पास केंद्र के पास 9200 करोड़ रुपए पड़े हैं। अगर भाजपा नेता इतने ही हितैषी हैं तो केंद्र से 9200 करोड़ रुपए दिलवाने में हमारी मदद करें। हम हर चुनौती का सामना कर रहे हैं। हम अपने तरीके से स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार कर रहे हैं। जोगिंद्रनगर में डॉक्टरों और नर्सों की कमी को पूरा किया जाएगा। जोगिंद्रनगर क्षेत्र में 32 सड़कों के लिए बजट दिया जाएगा। ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जाएगा।

Salman Khan की बदनामी करने वाली Ex-गर्लफ्रेंड ने निकाली जान बचाने की तरकीब, Lawrence Bishnoi से कहा ‘आपके मंदिर आकर’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT