होम / Himachal Politics: हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य का संजय अवस्थी को जवाब, बोले- मेरी जवाबदेही सिर्फ …'

Himachal Politics: हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य का संजय अवस्थी को जवाब, बोले- मेरी जवाबदेही सिर्फ …'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 30, 2024, 10:35 pm IST
Himachal Politics: हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य का संजय अवस्थी को जवाब, बोले- मेरी जवाबदेही सिर्फ …'

Himachal Politics: मंत्री विक्रमादित्य सिंह

India News HP(इंडिया न्यूज़),Himachal Politics:दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मुलाकात के बाद हिमाचल लौटे लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों पर उनके बयान को राजनीतिक और सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की गई। उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। विक्रमादित्य ने कहा- स्ट्रीट वेंडर आजीविका संरक्षण एवं रेगुलेशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट 2014 में पंजीकरण का प्रावधान है।

UP Politics: भाजपा नेता संगीत सोम के बयान पर भड़की जयंत चौधरी की RLD, जानें क्या कहा?

पत्रकार वार्ता में विक्रमादित्य ने कहा?

शिमला में सोमवार को पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता हूं। पार्टी के निर्देशों को आगे बढ़ाना, पार्टी के निर्देशों और विचारधारा को प्रदेश में लागू करना और पार्टी के मूल सिद्धांतों के साथ आगे बढ़ना हमारी जिम्मेदारी है। रेहड़ी-पटरी वालों को लेकर सर्वदलीय कमेटी बनाई गई है। देखा जाएगा कि सभी रेहड़ी-पटरी वालों के लिए एक जैसे नियम हों। कमेटी की बैठक तीन अक्तूबर को उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान की अध्यक्षता में होगी। किसी भी राज्य, किसी भी धर्म और जाति का व्यक्ति रोजगार के लिए हिमाचल आ सकता है।

प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा का मामला भी दोहराया गया। हाईकमान को वास्तविकता और एक्ट के प्रावधानों से अवगत करा दिया गया है। पंजीकरण को लेकर हाईकमान नाराज नहीं है। विक्रमादित्य ने हाईकमान द्वारा उन्हें दिल्ली तलब किए जाने को गलत बताया और कहा कि उनका दिल्ली जाने का कार्यक्रम पहले से तय था। रेलवे बोर्ड से उनकी बैठक तय थी। शिमला विधानसभा के पास फ्लाईओवर के लिए उन्हें रेलवे बोर्ड की एनओसी लेनी थी। इसलिए वह दिल्ली गए थे।

मेरी जवाबदेही सिर्फ हाईकमान, सीएम और अध्यक्ष के प्रति है

सीपीएस संजय अवस्थी की नसीहत से जुड़े सवाल के जवाब में विक्रमादित्य ने कहा कि उनकी जवाबदेही सिर्फ हाईकमान, मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के प्रति है। इसके अलावा वह किसी संवैधानिक या गैर संवैधानिक संस्था के प्रति जवाबदेह नहीं हैं। दरअसल, अवस्थी ने किसी मंत्री का नाम लिए बिना कहा था कि अगर आपको बड़ी जिम्मेदारी मिली है तो आपको अपनी सोच भी बड़ी रखनी होगी। उन्होंने कहा कि 70 लाख आबादी की आवाज उठाना उनकी जिम्मेदारी है। वह इस जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटेंगे। जब भी हिमाचल के हितों की बात होगी, वह अपनी आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने रिज मैदान पर वीरभद्र सिंह की प्रतिमा लगाने के लिए नगर निगम द्वारा स्थान चयनित करने के फैसले का स्वागत किया है।

Rajasthan News: शिक्षा के मन्दिर में चल रहा था घिनौना काम, अभिवावकों ने किया कुछ ऐसा सब हो गए हैरान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT