होम / Himachal Politics: CM सुक्खू पर भड़के जयराम ठाकुर,'बोले- 'फिजूलखर्ची कम करने की बजाय …'

Himachal Politics: CM सुक्खू पर भड़के जयराम ठाकुर,'बोले- 'फिजूलखर्ची कम करने की बजाय …'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 9, 2024, 9:11 pm IST
ADVERTISEMENT
Himachal Politics: CM सुक्खू पर भड़के जयराम ठाकुर,'बोले- 'फिजूलखर्ची कम करने की बजाय …'

Himachal Politics: जयराम ठाकुर

India News HP(इंडिया न्यूज),Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इन दिनों अपने गृह जिले मंडी के दौरे पर हैं। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर लगातार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमला बोल रहे हैं। अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सिराज के अंतर्गत आने वाले बालीचौकी में एक कार्यक्रम के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार फिजूलखर्ची कम करने की बजाय जनता पर बोझ डाल रही है। हर दिन जनता पर एक नया बोझ डाला जा रहा है। सरकार बिना कुछ सोचे-समझे आम लोगों पर बोझ डाल रही है और इससे आम लोग परेशान हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि इन दिनों प्रदेश का हर वर्ग परेशान है।

CM Bhajan Lal Sharma: सीएम भजनलाल शर्मा को शर्तों पर मिली लंदन जाने की अनुमति, जानें क्यों लेनी पड़ी परमिशन?

‘कांग्रेस ने जनता को गुमराह करने का काम किया’

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जब से कांग्रेस सत्ता में आई है, तब से प्रदेश में आर्थिक कुप्रबंधन देखने को मिल रहा है। इस कुप्रबंधन का खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की गारंटियां फेल हो गईं और इसका असर पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी देखने को मिला। हरियाणा में भी कांग्रेस ने अपनी झूठी गारंटियां बेचने की कोशिश की, लेकिन जनता ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया।

आगे जयराम ठाकुर ने कहा कि हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने भी वहां की जनता को गुमराह करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेता हिमाचल मॉडल की बात करते रहे, लेकिन जनता ने भाजपा पर ही भरोसा जताया।

जनता पर बोझ डाल रही है सरकार- जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हर दिन पैसा कमाने के नए तरीके खोजने में लगे हैं। इसके लिए जनता पर टैक्स का बोझ डाला जा रहा है। उनकी सरकार हर दिन नए टैक्स लाती है। जब जनता विरोध करती है तो तुरंत फैसला वापस ले लिया जाता है। बाद में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जनता के सामने अनभिज्ञ बनने की कोशिश करते हैं। हाल ही में जब उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री चुनाव प्रचार कर रहे थे तो उनके विभाग ने उनकी पीठ पीछे टैक्स बढ़ाने का फैसला ले लिया था।

फजीहत के बाद टैक्स का फैसला वापस ले लिया गया। जयराम ठाकुर ने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को सलाह दे रहे थे। जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्हें जगत प्रकाश नड्डा को सलाह देने की जरूरत नहीं है। इसमें पूरी सच्चाई है कि अगर केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश सरकार को मदद करना बंद कर दे तो यहां की सरकार एक महीना भी नहीं चल पाएगी।

Sanjay Dutt ने अपनी तीसरी पत्नी संग की चौथी शादी, 65 साल की उम्र में भगवा रंग का कुर्ता-पायजामा पहने लिए फेरे, देखें वीडियो

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT