होम / Himachal Politics: प्रतिभा सिंह ने बुलाई हिमाचल कांग्रेस की अहम बैठक, CM सुक्खू समेत कई मंत्रियों रहे नदारद

Himachal Politics: प्रतिभा सिंह ने बुलाई हिमाचल कांग्रेस की अहम बैठक, CM सुक्खू समेत कई मंत्रियों रहे नदारद

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 23, 2024, 10:56 pm IST

Himachal Politics: प्रतिभा सिंह

India News HP (इंडिया न्यूज)Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश में राज्य सरकार के खिलाफ चल रहे बड़े आंदोलन के बीच हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने अहम बैठक बुलाई थी। बैठक शिमला के राजीव भवन में हुई। बैठक की अध्यक्षता हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने की। बैठक में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री समेत कई कैबिनेट मंत्री शामिल नहीं हुए। हालांकि, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य कारणों से और उपमुख्यमंत्री सिरमौर दौरे के चलते बैठक में शामिल नहीं हो पाए। इसके बावजूद बैठक से उनकी गैरमौजूदगी ने एक बार फिर सरकार और संगठन के बीच तालमेल पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Anuj Pratap Singh Encounter: ‘वर्दी का गलत फायदा न उठाएं’; STF पर बरसीं अनुज सिंह की बहन अमीषा

बैठक से कई अन्य मंत्री दूर रहे

सुक्खू कैबिनेट से केवल कृषि मंत्री चौधरी चंद्र कुमार, तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी और लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ही बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और सरकार में मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी भी बैठक में मौजूद रहे। गौरतलब है कि संजय अवस्थी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सबसे करीबी नेताओं में से एक हैं।
स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह और खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा बैठक में शामिल नहीं हुए। हिमाचल कांग्रेस के दूसरे कार्यकारी अध्यक्ष और धर्मपुर विधायक चंद्रशेखर भी बैठक में शामिल नहीं हुए। जानकारी के मुताबिक बैठक से नदारद रहने वाले इन नेताओं को दूसरे जरूरी कार्यक्रमों में शामिल होना था।

बैठक में प्रतिभा सिंह ने कहा?

बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस को खुद को मजबूत करने के लिए निष्ठावान और मेहनती लोगों को मौका देने की जरूरत है। लंबे समय से पार्टी के लिए काम कर रहे लोगों को सरकार में हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा, जबकि नौ विधानसभा उपचुनावों में से छह में कांग्रेस ने जीत दर्ज की।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के कारणों का पता लगाने के लिए गहन चिंतन की जरूरत है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि वह समय-समय पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात करती रहती हैं और भविष्य में भी करती रहेंगी।

क्या सच में होती है बुरी आत्माएं? जानें इंसानों को कैसे महसूस होता है भूतों का अस्तित्व

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तिरुपति लड्डू विवाद के बाद लखनऊ के इस प्रसिद्ध मंदिर में बाजार के प्रसाद पर लगा प्रतिबंध, महंत दिव्यागिरि ने आधिकारिक अधिसूचना जारी कर भक्तों से की ये खास अपील
‘पति दोबारा शादी कर लेगा मगर बच्चा…’, लिवर का हिस्सा दान करने वाली महिला की मौत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये क्या कह दिया?
‘सबूत दो या माफी मांगों, नहीं तो…’, कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिससे कांग्रेस ने दे डाली ये बड़ी धमकी?
बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?
Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत
बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार
घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन
ADVERTISEMENT