होम / Himachal Pradesh: सड़क सुरक्षा के लिए लगाए जाएंगे CCTV कैमरे, "No Horn" अभियान की होगी शुरूआत

Himachal Pradesh: सड़क सुरक्षा के लिए लगाए जाएंगे CCTV कैमरे, "No Horn" अभियान की होगी शुरूआत

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : August 25, 2024, 5:40 pm IST
ADVERTISEMENT
Himachal Pradesh: सड़क सुरक्षा के लिए लगाए जाएंगे CCTV कैमरे,

Himachal Pradesh

India News HP(इंडिया न्यूज),Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने निर्देश दिया है कि सड़क सुरक्षा के तहत चल रहे विभिन्न कार्यों एवं गतिविधियों को सभी हितधारक विभाग मुस्तैदि से पूर्ण करें और इन गतिविधियों पर नियमित तौर पर निगरानी रखें और कार्यों कि जांच सुनिश्चित रूप से करें।

उप-मुख्यमंत्री अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों विशेष कर ऊना से पांवटा साहिब में सड़क सुरक्षा संबंधी अवैध गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए क्रमबद्ध तरीके से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए। जिससे सड़क सुरक्षा की दृष्टि से प्रदेश के समीवर्ती क्षेत्रों में हो रहे अवैध गतिविधियों को रोका जा सके।

Himachal Tourism: हवाई सेवाओं के नए रूट से टूरिज्म को लगेंगे पर, जाने डिटेल्स

उप-मुख्यमंत्री द्वारा यह भी निर्णय लिया गया है कि सड़क सुरक्षा के अंतर्गत की जाने वाले सभी कार्यों और गतिविधियों पर परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा कक्ष के द्वारा नोटिस बोर्ड लगाए जाएं। उप-मुख्यमंत्री अग्निहोत्री द्वारा दिए गए निर्देश में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सड़क सुरक्षा समिति के अधिनियम व नियम तैयार करने के लिए जारी किए गए आदेशों के बारे में भी बताया गया।

उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा अधिनियम तैयार किए जाए और आवश्यकतानुसार नए प्रस्ताव लाए जाए । जिससे इन अवैध गतिविधियों को रोका जा सके। उन्होंने निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा कक्ष में तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारी भी सड़क सुरक्षा के अंतर्गत विभागों द्वारा की जा रही गतिविधियों का नियमित रूप से निरीक्षण करने की आवश्यकता है।कार्यो कि निगरानी करना सुनिश्चित करें। जिससे इन अवैध गतिविधियों पर पाबंदी लगाया जाए ।

Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल कैबिनेट की बैठक खत्म,जानिए क्या हुए बड़े फैसले

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT