होम / Himachal Weather: भूस्खलन के बाद अब बाढ़ ने बढ़ाई हिमाचल की चिंता, विभाग ने किया अलर्ट जारी

Himachal Weather: भूस्खलन के बाद अब बाढ़ ने बढ़ाई हिमाचल की चिंता, विभाग ने किया अलर्ट जारी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 10, 2024, 8:45 pm IST

Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश के कारण बाढ़ की चेतावनी

India News HP(इंडिया न्यूज),Himachal Weather: प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है। हिमाचल में पहले ही लोग भारी बारिश की वजह से हुए भूस्खलन से काफी नुकसान झेल चुके है। तो वहीं, अब भारी बारिश के बीच अब प्रदेश में बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी की गई है। जिन जिलों में ज्यादा बारिश हुई है उन जिलों के लिए बाढ़ का अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सचेत रहने को कहा गया है। दरअसल, इस बारिश की वजह से कई सारे जिलों में बाढ़ की चेतावनी जारी दी गई है। प्रदेश में बारिश जारी रहने के बीच स्थानीय मौसम कार्यालय ने मंगलवार को 12 में से इन छह जिलों मंडी, कुल्लू, किन्नौर, सोलन, शिमला, व सिरमौर में बुधवार तक के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की गयी है।

Saif Ali Khan को ‘नवाब साहब’ कहे जाने पर कह दी ऐसी बात, पैपराजी बोले- सॉरी सर, देखें वीडियो

158 लोगों की हो चुकी मौत

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में मध्यम स्तर की बारिश जारी है और सोमवार शाम से अब तक नैना देवी में 90। 8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है। इसके बाद मालरों में 80 मिमी, ऊना में 38। 2 मिमी, बरठी में 76। 2 मिमी, ओलिंडा में 26 मिमी, ब्राह्मणी में 26। 4 मिमी, चोपाल में 32 मिमी, व कसौली में 22 मिमी बारिश दर्ज की गयी है। अधिकारियों के मुताबिक, 27 जून से सात सितंबर तक मानसून के बीच राज्य में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 158 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 30 लापता हैं। तो वहीं, इस बीच प्रदेश को 1,305 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है।

76 सड़कें वाहनों की आवाजाही बंद

हिमाचल प्रदेश आपात अभियान केंद्र ने यह बताया कि रज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग 5 के साथ-साथ कुल 76 सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हैं। वहीं, कांगड़ा में 10, शिमला में 34, मंडी में 26, कुल्लू में दो व ऊना, किन्नौर,सिरमौर और लाहौल व स्पीति जिलों में एक-एक सड़क बंद कर दी गयी है। तो वहीं, केंद्र ने बताया कि पुरे प्रदेश में करीब 43 ऊर्जा योजनाएं अभी बाधित हैं।

Kolkata Rape-Murder Case:अब खत्म होगी हड़ताल! ममता बनर्जी ने तैयार किया मास्टर प्लान, डॉक्टरों को भेजा ईमेल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

एक्ट्रेस Dalljiet संग रिश्ता होने के बावजूद भी अपनी सीक्रेट गर्लफ्रेंड ‘SN’ से सगाई रचा चुकें है निखिल? भड़की एक्ट्रेस बोली- ‘तुम्हारी अब भी पत्नी…’!
Nalanda News: डायरिया की चपेट में आने से युवक की मौत! मेडिकल टीम अलर्ट
Smriti Irani ने विश्व बैंक के नेताओं के साथ की लैंगिक समानता के महत्व पर चर्चा, सोशल मीडिया पर कही यह बात
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा ने सरफराज और जुरेल पर बोली बड़ी बात, जानिए प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा
PM Awas Yojana List 2024: छत्तीसगढ़ में आठ लाख से ज्यादा हितग्राहियों को मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ
जानें दिल्ली के होने वाली CM Atishi के पास है कितनी संपत्ति, दुनियाभर हो रही है इसकी चर्चा
जियो का नेटवर्क हुआ ठप्प, यूजर्स के बीच मचा हाहाकार, कंपनी ने इस वजह से नहीं मानी गलती
ADVERTISEMENT