होम / Himachal Weather: हिमाचल में बर्फबारी! इस दिन से मौसम रहेगा साफ, जानें आज का हाल

Himachal Weather: हिमाचल में बर्फबारी! इस दिन से मौसम रहेगा साफ, जानें आज का हाल

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 20, 2024, 10:40 am IST

Himachal Weather

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Himachal Weather:  रोहतांग दर्रे सहित लाहौल की चोटियों में गुरुवार को बर्फबारी जारी रही। घाटी में मौसम के करवट बदलने से ठंड बढ़ गई है। राजधानी शिमला में सुबह बूंदाबांदी हुई। दोपहर बाद धूप खिली। इधर, राष्ट्रीय राजमार्ग-पांच रामपुर-किन्नौर पर मलिंग नाला में पहाड़ी से पत्थर गिरने से यातायात ठप हो गया है। सुबह करीब छह बजे पहाड़ी से पत्थर गिरने शुरू हुए और कुछ ही देर में मार्ग बंद हो गया। एनएच पांच अवरुद्ध होने से जिले के पूह खंड के चांगो, शलखर और सुमरा पंचायत सहित काजा और स्पीति घाटी का संपर्क कट गया। इससे भारतीय सेना और भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

चट्टानें दरकने और भूस्खलन का सिलसिला जारी

जिले के नाथपा में भी राष्ट्रीय राजमार्ग-पांच पर चट्टानें दरकने और भूस्खलन का सिलसिला जारी है। शाम करीब छह बजे मार्ग यातायात के लिए बहाल हो सका। इधर, हिमाचल में शुक्रवार से 24 सितंबर तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। 25 सितंबर को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गुरुवार शाम तक शिमला, मंडी, कांगड़ा और कुल्लू में 36 सड़कें और लाहौल-स्पीति, किन्नौर में 57 बिजली ट्रांसफार्मर काम नहीं कर रहे थे।

बॉलीवुड के खिलाड़ी जितना कमाना चाहती हैं एक्ट्रेस, अक्षय कुमार में मजाक-मजाक में खोल दी पोल

बादल छाए रहे और बूंदाबांदी

राजधानी शिमला में गुरुवार सुबह बादल छाए रहे और बूंदाबांदी हुई। दोपहर बाद मौसम साफ हो गया। प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम साफ रहा। गुरुवार शाम तक शिमला में 12, मंडी में 9, कांगड़ा में 10, कुल्लू में 4 और सिरमौर में एक सड़क यातायात के लिए काम नहीं कर रही थी। इसके अलावा लाहौल-स्पीति में 19, किन्नौर में 31, चंबा में 4, कुल्लू में 2 और मंडी में एक सड़क काम नहीं कर रही थी। बुधवार रात को शिमला में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस, धर्मशाला में 20.9, ऊना में 22.0, नाहन में 22.4, केलांग में 8.4, सोलन में 17.0, मनाली में 14.2, कांगड़ा में 21.4, मंडी में 18.9, बिलासपुर में 21.9 और चंबा में 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Bihar Weather: मौसम ने ली फिर से करवट! गर्मी और उमस में हुई बढ़त

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT