होम / Himachal Weather: हिमाचल में बिगड़ सकता है मौसम, आने वाले 5 दिन रहेंगे खतरनाक; जानें वजह

Himachal Weather: हिमाचल में बिगड़ सकता है मौसम, आने वाले 5 दिन रहेंगे खतरनाक; जानें वजह

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 26, 2024, 8:27 am IST
ADVERTISEMENT
Himachal Weather: हिमाचल में बिगड़ सकता है मौसम, आने वाले 5 दिन रहेंगे खतरनाक; जानें वजह

Himachal Weather

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Weather:  आज हिमाचल प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन तापमान में गिरावट के चलते ठंड का असर महसूस किया जा सकता है। राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में सुबह और रात के समय ठंड बढ़ने की संभावना है, जबकि दिन में हल्की धूप निकल सकती है। नवंबर की शुरुआत से ठंड और अधिक बढ़ सकती है, और बर्फबारी की संभावना भी बढ़ेगी, खासकर शिमला, मनाली, और कुल्लू जैसे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में।

हिमाचल में मौसम का हाल

हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों के लिए मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा, और बारिश की संभावना कम है। शिमला में तापमान फिलहाल 19.2°C के आसपास है, और राज्य के अन्य हिस्सों में भी ठंड बढ़ने लगी है, विशेषकर उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में। लाहौल-स्पीति जैसे ठंडे इलाकों में तापमान 3°C तक गिरा हुआ है। शिमला में हल्की ठंड महसूस की जा रही है, और आने वाले दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना है।

शेविंग या वैक्सिंग चेहरे का बाल हटाने के लिए क्या है बेस्ट, जानें

मौसम के इस पूर्वानुमान में आगामी 5 दिनों तक शुष्क मौसम जारी रहने की संभावना है, जो हिमाचल प्रदेश के पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए ठंड के साथ साफ मौसम का आनंद लेने का मौका देगा।

31 अक्टूबर तक कैसा रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश में 31 अक्टूबर तक मौसम साफ और शुष्क रहेगा, और बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात “दाना” का यहां पर कोई असर नहीं पड़ेगा। चक्रवात का प्रभाव मुख्य रूप से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में है, जहां तेज हवाएं और भारी बारिश हो रही हैं, लेकिन हिमाचल में इसके चलते किसी भी मौसमीय बदलाव का पूर्वानुमान नहीं है। यहां दोपहर के समय धूप निकल रही है और मौसम स्थिर है, जिससे आगामी दिनों में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

Weather Update: दिवाली के बाद राजधानी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, देश के इन राज्यों में हो रही भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

बिलासपुर में सबसे अधिक 34.5°C अधिकतम तापमान

इस समय राज्य के कई जिलों में तापमान सामान्य से अधिक है, जहां बिलासपुर में सबसे अधिक 34.5°C अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है। दूसरी ओर, लाहौल-स्पीति के ताबो में न्यूनतम तापमान -1.9°C तक गिर गया है। अक्टूबर माह में हिमाचल में सामान्य से 97% कम वर्षा हुई है, जिससे मौसम सूखा बना हुआ है।

Weather Update: दिवाली के बाद राजधानी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, देश के इन राज्यों में हो रही भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT