होम / Jairam Thakur: 'गैंगवार, नशे की तस्करी और मॉब लिंचिंग को सामान्य बात मानना शर्मनाक' जानें जयराम ठाकुर ने क्यों कही ये बात

Jairam Thakur: 'गैंगवार, नशे की तस्करी और मॉब लिंचिंग को सामान्य बात मानना शर्मनाक' जानें जयराम ठाकुर ने क्यों कही ये बात

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 28, 2024, 10:19 pm IST

India News HP (इंडिया न्यूज),Jairam Thakur: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री प्रदेश में गैंगवार, नशा तस्करी और मॉब लिंचिंग को सामान्य घटनाएं मान रहे हैं। इससे शर्मनाक बात और कुछ नहीं हो सकती कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री यह कहें कि नशा तस्करी, गैंगवार और मॉब लिंचिंग उनके लिए कोई मायने नहीं रखती। उल्टा वे सवाल उठाते हैं कि विपक्ष क्यों चिंतित है।

Pakistan:कौन तोड़वा रहा है पाकिस्तान और चीन की दोस्ती? किया कत्लेआम का ऐलान

सुक्खू सरकार पर जमकर साधा निशाना

मीडिया से बातचीत में जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश माफियाओं के जाल में उलझता जा रहा है और सरकार कह रही है कि विपक्ष क्यों चिंतित है। क्या सड़कों पर न्याय मिलेगा? क्या प्रदेश में नशे का कारोबार ऐसे ही चलता रहेगा? सरकार नशे के कारोबार को पूरी तरह से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके खिलाफ उठाए जा रहे कदमों में वह सरकार के साथ मजबूती से खड़े हैं, लेकिन न्याय भीड़ नहीं बल्कि कानून करेगा। सरकार माफिया को ऐसे ही खुला नहीं छोड़ सकती। उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार झूठ बोलने की सारी हदें पार कर चुकी है। वे झूठ के दम पर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को सलाह दी कि वे सिर्फ झूठ बोलकर और मुद्दों पर लोगों को गुमराह करके सरकार चलाना बंद करें।

करुणामूलक नौकरियों पर सरकार को घेरा

करुणामूलकों को नौकरी देने के सीएम के बयान पर जयराम ठाकुर ने कहा मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि दो साल में 180 लोगों को नौकरी दी गई, क्या यह काफी है? आर्थिक स्थिति का रोना रोने वाली सरकार को उस परिवार के बारे में भी सोचना चाहिए जिसका कमाने वाला मर गया है, उनकी क्या हालत होगी।

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि ‘हमारी सरकार में करीब पांच हजार अनुकंपा वालों को नौकरी दी गई। इसके साथ ही हमने कानून में बदलाव किया कि अगर नौकरी के आखिरी दिन भी कर्मचारी की मौत हो जाती है तो भी आश्रित को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिलेगी। पहले पचास साल की उम्र के बाद अनुकंपा वाली नौकरी नहीं मिलती थी। हमने आय सीमा में भी संशोधन किया, जिससे अनुकंपा वालों के लिए रोजगार की राह आसान हुई।

Kangana Ranaut : BJP की नसीहत के बाद नरम पड़े कंगना रनौत के सुर, किसानों पर दिए बयान पर मांगी माफी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अब प्याज-बासमती चावल के दामों में आएगी गिरावट, केंद्र सरकार ने न्यूनतम निर्यात मूल्य हटाया
गलत तरीके से छुआ, एक्ट्रेस ने जड़ दिया थप्पड़, फटी रह गई बाउंसर की भी आखें
Kolkata से London के बीच चलती थी बस, इतने दिन लगता था समय, इस कारण हो गई बंद   
फिर Pakistan क्रिकेट शर्मसार! इस स्टार ऑलराउंडर पर मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप, जानिए भारत से कैसे जुड़ा है गहरा नाता
शनिदेव के आशीर्वाद से इन पांच राशियों की पलटेगी किस्मत, टल जाएगी आने वाली मुसीबत
यहां छिपकर बैठा है ओसामा बिन लादेन की परछाईं, 450 खूंखार स्नाइपर्स कर रहें सुरक्षा
दुश्मनों के नाक में दम करेगा इंडियन आर्मी का जोरावर! टैंक की ताकत से चीन-पाकिस्तान भी कांप रहा थर-थर
ADVERTISEMENT