होम / Kasumpti Masjid: अब कसुम्पटी में मस्जिद गिराने की मांग को लेकर अड़े लोग, कहा- 'अगर शुक्रवार को नमाज पढ़ी गई तो…'

Kasumpti Masjid: अब कसुम्पटी में मस्जिद गिराने की मांग को लेकर अड़े लोग, कहा- 'अगर शुक्रवार को नमाज पढ़ी गई तो…'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 18, 2024, 4:55 pm IST

Kasumpti Masjid: अब कसुम्पटी में मस्जिद गिराने की मांग को लेकर अड़े लोग

India News HP (इंडिया न्यूज),Kasumpti Masjid: हिमाचल प्रदेश में मस्जिदों को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा है। एक के बाद एक लोग सामने आ रहे हैं और अपने क्षेत्र की मस्जिदों को अवैध बताकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। संजौली के बाद चर्चा में आई कसुम्पटी मस्जिद का मामला भी एक बार फिर चर्चा में आ गया है। कसुम्पटी वार्ड की पार्षद रचना शर्मा, पूर्व पार्षद एवं डिप्टी मेयर राकेश शर्मा सहित कई अन्य लोगों ने शिमला के उपायुक्त अनुपम कश्यप और शिमला नगर निगम आयुक्त भूपेंद्र अत्री से मुलाकात की। इन सभी लोगों ने मस्जिद में अवैध निर्माण को हटाने की मांग की है। साथ ही कहा है कि अगर शुक्रवार को यहां नमाज पढ़ी गई तो बड़ा आंदोलन होगा।

Stree 2 ने रचा इतिहास, तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स, सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बनी हिंदी फिल्म

इस अदालत में चल रहा है मामला

गौरतलब है कि शिमला नगर निगम पहले ही इस निर्माण को अवैध घोषित कर चुका है। इसे हटाने के आदेश भी दिए जा चुके हैं। नगर निगम आयुक्त के इस फैसले को जिला एवं सत्र न्यायालय में चुनौती दी गई है। यह मामला अभी जिला न्यायालय में लंबित है। इस मामले में अगली सुनवाई 23 अक्टूबर को होनी है। शिमला नगर निगम के पूर्व उप महापौर एवं स्थानीय पार्षद राकेश शर्मा ने दावा किया है कि यह जमीन केंद्र सरकार की है। इसके कागजात भी उनके पास मौजूद हैं। उन्होंने ये कागजात जिलाधीश अनुपम कश्यप और नगर निगम आयुक्त भूपेंद्र अत्री को भी उपलब्ध करवाए हैं।

इलाके के लोग चिंतित- राकेश शर्मा

पूर्व डिप्टी मेयर राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि यह मकान वक्फ बोर्ड ने मुमताज बेगम को मकान बनाने के लिए दिया था। इसके बाद महिला के बेटे ने यह जमीन बेच दी। जमीन खरीदने वाले व्यक्ति ने मस्जिद बना ली, जबकि यहां मस्जिद बनाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने इस पूरे मामले का जल्द निपटारा करने की मांग उठाई है। राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि यहां बाहरी राज्यों से लोग आते हैं। यह स्थानीय लोगों के लिए भी चिंता का विषय है।

Bihar News: श्राद्ध के दौरान एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच स्टेज पर फायरिंग! जानें मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

31 सालो बाद पहली बार सिनेमाघरों में आएगी Ramayana: The Legend of Prince Rama, ट्रेलर के साथ रिलीज डेट की घोषणा
WBMC ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का रजिस्ट्रेशन किया रद्द
MP News: ग्वालियर में जानलेवा बारिश, उफनते नाले में गिरकर डूबने से 2 लोगों की मौत
Bihar News: JDU महिला जिलाध्यक्ष के साथ बदसलूकी! बेरहमी से पीटकर पहनाई चप्पलों की माला
फैटी लिवर को चकाचक कर देगा इस एक देसी चीज से बना ये पाउडर, जानें कैसे करें इसका सेवन
MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
ADVERTISEMENT